खेल

पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन 5 विकेट पर बनाए 346 रन, डेविड वॉर्नर का बड़ा शतक

पर्थ (Perth)। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (Opening batsman David Warner) (164) के बेहतरीन शतक (Excellent century.) की बदौलत ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला (Three match test series.) के पहले मैच के पहले दिन 5 विकेट पर 346 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने पर मिचेल मॉर्श 15 और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी 14 रन बनाकर खेल रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज वॉर्नर ने अपने पद पर उठ रहे सवालों के बीच अपना 26वां टेस्ट शतक दर्ज करके अपने शानदार करियर में एक और उपलब्धि हासिल की। पर्थ में पहले दिन वॉर्नर ने आम तौर पर आक्रामक अंदाज में बल्ले से जवाब दिया, जिससे पाकिस्तानी गेंदबाजों को संघर्ष करना पड़ा।


वॉर्नर ने अपने साथी उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 126 रन जोड़े। शाहीन अफरीदी ने ख्वाजा (41) को कैच आउट कराया, जिससे 126 रन की साझेदारी समाप्त हुई। कुछ ही समय बाद, फहीम अशरफ ने मार्नस लाबुशेन (16) को एलबीडब्ल्यू आउट कर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया। वॉर्नर ने इस दौरान 125वीं गेंद का सामना करते हुए कट बाउंड्री के साथ अपने करियर का 26वां शतक पूरा किया।

उन्होंने स्टीव स्मिथ (31) के साथ तीसरे विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की और टीम का स्कोर 238 रनों तक पहुंचा दिया। इसी स्कोर पर खुर्रम शहजाद ने स्मिथ को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी।

इसके बाद वॉर्नर और ट्रेविस हेड (40) टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। 304 के कुल स्कोर पर आमेर जमाल ने हेड को आउट कर पाकिस्तान को चौथी सफलता दिलाई। इस दौरान वॉर्नर ने अपने 150 रन भी पूरे किये। 321 के कुल स्कोर पर आमेर जमाल ने वॉर्नर की मैराथन पारी का अंत किया। आउट होने से पहले वॉर्नर ने 211 गेंदों का सामना किया और 16 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 164 रन की शानदार पारी खेली।

इसके बाद मिचेल मॉर्श और एलेक्स कैरी ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया। दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 346 रन बना लिए हैं। मॉर्श 15 और कैरी 14 रन बनाकर नाबाद हैं। ये दोनों छठे विकेट के लिए अब तक 25 रन जोड़ चुके हैं।

पाकिस्तान की ओर से आमेर जमाल ने 2, शाहिन शाह अफरीदी, खुर्रम शहजाद और फहीम अशरफ ने 1-1 विकेट लिया।

Share:

Next Post

जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप : भारत सेमीफाइनल में जर्मनी से 4-1 से हारा

Fri Dec 15 , 2023
कुआलालंपुर (Kuala Lumpur)। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम (Indian junior men’s hockey team) गुरुवार को यहां एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप मलेशिया 2023 (FIH Hockey Men’s Junior World Cup Malaysia 2023) के सेमीफाइनल (semi-finals) में जर्मनी (Germany) के खिलाफ कड़े मुकाबले में 1-4 से हार गई। उत्तम सिंह के नेतृत्व वाली भारतीय टीम अब […]