विदेश

फिलीपींस ने चीन की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए तैनात किए जहाज


मनीला। फिलीपींस (Philippines) ने शनिवार को कहा कि उसने दक्षिण चीन सागर (South China Sea) में एक विवादित क्षेत्र में जहाज (ships ) तैनात ( deployed) किए हैं। उसने आरोप लगाया है कि चीन ‘एक कृत्रिम द्वीप’ का निर्माण कर रहा है। राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि चीन की कथित अवैध गतिविधियों (activities) पर नजर (monitor ) रखने के लिए जहाज भेजा गया था।


कार्यालय की ओर से कहा गया है कि दो अन्य जहाज क्षेत्र में बारी-बारी से तैनाती में थे। फिलीपींस कोस्ट गार्ड के प्रवक्ता कमोडोर जे तारिएला ने कहा कि सबीना शोल का छोटे पैमाने पर पुन‌र्ग्रहण किया गया है, जिसे मनीला एस्कोडा कहता है।

चीन- फिलीपींस में द्विपक्षीय दरार और गहरी हो सकती है
मनीला में चीनी दूतावास ने फिलीपींस के दावों पर टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया, जिससे द्विपक्षीय दरार और गहरी हो सकती है। गौरतलब है कि फिलीपींस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने शुक्रवार को समुद्री विवाद के बारे में फिलीपींस के एक एडमिरल के साथ फोन पर हुई बातचीत के कथित लीक होने पर चीनी राजनयिकों को निष्कासित करने का आह्वान किया था।

Share:

Next Post

Maruti Brezza में आया नया सेफ्टी फीचर, जानें कीमत पर पड़ा कितना असर

Sun May 12 , 2024
डेस्क: मारुति सुजुकी की कार हर उस शख्स के लिए बढ़िया साबित होती है जो कम बजट में बेहतरीन कार खरीदना चाहते हैं. ऐसे में मारुति सुजुकी की कार सही रहती है. कंपनी अपने कस्टमर की पॉकेट और सहूलियत के हिसाब से कीमत रखती है. अब कंपनी ने अपनी पॉपुलर सब 4-मीटर एसयूवी ब्रेजा में कई […]