खेल

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी खेलेंगे IPL 2021 के बचे मैच, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं

 

नई दिल्ली । आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे हुए मैचों की तारीख करीब आ रही है. इस बीच सबसे बड़ा संकट यही है कि आईपीएल (IPL) 14 में विदेशी खिलाड़ी आएंगे या नहीं. आईपीएल में भारत (India) के अलावा जिन देशों के खिलाड़ी सबसे ज्यादा हिस्सा लेते हैं, उसमें ऑस्ट्रेलिया (Austrelia), न्यूजीलैंड (New Zealand), वेस्टइंडीज (West Indies) और इंग्लैंड (England) प्रमुख हैं. बीसीसीआई (BCCI) लगातार इन क्रिकेट बोर्ड से बात कर रहा है, ताकि सभी विदेशी खिलाड़ी आईपीएल (IPL) में खेलते हुए नजर आएं. वेस्टइंडीज क्रिकेट ने तो अपना घरेलू टूर्नामेंट सीपीएल (CPL) भी थोड़ा सा शिफ्ट कर दिया है, ताकि कैरेबियन प्रीमियर लीग की तारीखें आईपीएल (IPL) 14 के बचे हुए मैचों से न टकराएं.

इस बीच बड़ी खबर ये आ रही है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी आईपीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. आईपीएल की ही एक फ्रेंचाइजी ने इस बात का दावा किया है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईपीएल के बचे हुए मैचों में खेलेंगे, इसमें शंका नहीं होनी चाहिए. इसका मतलब ये है कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और विराट कोहली की टीम आरसीबी के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन आईपीएल खेलेंगे. इन दोनों की भारतीय कप्तान विराट कोहली से अच्छी दोस्ती है. विराट कोहली के लिए ये तो अच्छी बात है कि काइल जेमिसन खेलेंगे, लेकिन केन विलियमसन से उन्हें फिर लोहा लेना होगा. आईपीएल 2021 जब सस्पेंड किया गया था, तब सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वार्नर को हटाकर केन विलियमसन को कप्तान बनाया था. यानी डब्ल्यूटीसी के फाइनल के बाद आईपीएल में फिर विराट कोहली और केन विलियमसन आने सामने आ जाएंगे. 

न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने से विराट कोहली तो खुश होंगे ही, साथ ही मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी अच्छी खबर है. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी आईपीएल खेलेंगे, वे अपनी टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ही तेज गेंदबाजी की कमान संभलते हैं. न्यूजीलैंड के आठ खिलाड़ी आईपीएल की अलग अलग टीमों से खेलते हैं. बता दें कि क्रिकेट डॉट कॉम ने एक रिपोर्ट में बताया है कि आईपीएल की एक टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की उपलब्धता की पुष्टि कर दी है. अब बड़े विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों की तस्वीर साफ होनी है. बताया जाता है कि बीसीसीआई लगातार इस प्रयास में जुटा है कि जल्द से जल्द इस मामले को निपटा लिया जाए, ताकि बाकी काम शुरू किए जा सकें. 

Share:

Next Post

जानिए कैसे एक आदमी 41 सालो से जानवरो के बीच रह रहा है

Sun Jun 27 , 2021
नई दिल्ली। आपने आज तक टार्जन (tarzan) के बारे में किताबों में पढ़ा और फिल्मों में देखा होगा, लेकिन अब दुनिया के सामने असली टार्जन आया है। वियतनाम में रहने वाला एक 49 साल का शख्स हो वान लांग पिछले 41 सालों से अपने पिता और भाई के घने जंगलों में रह रहा है। आश्चर्य […]