देश

पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने गुरु नानक देव जी की जयंती पर दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को गुरु नानक देव जी की जयंती पर शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके कहा कि मैं श्री गुरु नानक देव जी को उनके प्रकाश पर्व पर नमन करता हूं। उनके विचार हमें समाज की सेवा करने और एक बेहतर दुनिया सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे। इससे पहले रविवार को भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के लिए शुभकामनाएं दी थीं। उल्लेखनीय है कि आज गुरु नानक देव जी का 551वां प्रकाश पर्व है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी सिख पंथ के संस्थापक गुरु नानक देव के 551वें प्रकाश पर्व पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नानक देव ने लोगों को एकता, समरसता, बंधुता, सौहार्द और सेवाभाव का मार्ग दिखाया।

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर कहा, गुरु नानक देव की जयंती के शुभ अवसर पर, मैं सभी देशवासियों और विदेश में बसे सभी भारतीयों, विशेष रूप से सिख समुदाय के भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। आइए, इस पावन अवसर पर हम सब अपने आचरण में उनकी शिक्षाओं का पालन करें।

उन्होंने कहा, गुरु नानक देव ने लोगों को एकता, समरसता, बंधुता, सौहार्द और सेवाभाव का मार्ग दिखाया और परिश्रम, ईमानदारी तथा आत्मसम्मान पर आधारित जीवनशैली का बोध कराने वाला आर्थिक दर्शन दिया। उनका जीवन और उनकी शिक्षाएं, समस्त मानव जाति के लिए प्रेरणा पुंज हैं।

Share:

Next Post

1 फीसदी से ज्यादा इंदौरी आबादी हो गई कोरोना संक्रमित

Mon Nov 30 , 2020
– दो हफ्ते तक घरों में कैद रहने की सजा मिल रही है लोगों को – 4 क्षेत्रों में बढ़ गए 60 और नए मरीज इंदौर। 40 लाख इंदौर जिले की आबादी मानी जाती है और आज दिनांक तक 42 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। यानी 1 फीसदी से अधिक इंदौरी […]