बड़ी खबर

पापुआ न्यू गिनी पहुंचे PM मोदी, मेजबान देश के प्रधानमंत्री ने पैर छूकर किया वेलकम

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जापान में जी-7 सम्मेलन में शामिल होने के बाद अब जापान से निकल चुके हैं। फिलहाल पीएम मोदी (PM Modi) जापान से निकलकर हिंद प्रशांत महासागर (Indian Pacific Ocean) के छोटे से देश पापुआ न्यू गिनी पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री का यह दौरा बेहद अहम है क्योंकि पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) हिंद प्रशांत महासागर में स्थित एक द्वीपीय देश है और अपनी लोकेशन की वजह से यह हिंद प्रशांत महासागर की सुरक्षा के लिहाज से बेहद अहम है।


पापुआ न्यू गिनी के एयरपोर्ट पर मेजबान देश के प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने पैर छूकर पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी का यह स्वागत इसलिए भी खास है क्योंकि उस देश में नियम है कि वहां पर सूर्यास्त के बाद आने वाले किसी भी नेता का औपचारिक स्वागत नहीं किया जाता, लेकिन पीएम मोदी के पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। उन्हें यह खास छूट दी गई है। उनके स्वागत में सभी रस्मों का पालन किया गया है।

Share:

Next Post

मार्केट में धूम मचाने इस दिन आ रहा Oppo का तगड़ा स्‍मार्टफोन, देखें किन खूबियों से होगा लैस

Sun May 21 , 2023
नई दिल्ली (New Delhi)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo का नया कैमरा फोन Oppo Reno 10 Pro+ लॉन्‍च के लिए तैयार है। इस फोन को 24 मई को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी Oppo Reno 10 सीरीज को लॉन्च करने वाली है। इस सीरीज के तहत Oppo Reno 10, Oppo Reno 10 Pro और Oppo Reno 10 […]