देश

इटली की पीएम मेलोनी की रील पर आया PM मोदी का रिएक्शन, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली: इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी (Italy’s PM Giorgio Meloni) की रील के वायरल होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. पीएम मोदी ने एक्स पर वीडियो को शेयर करते हुए कहा कि लॉन्ग लिव इंडिया-इटली फ्रेंडशिप (Long Live India-Italy Friendship). G7 में भाग लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वापस लौट चुके हैं. तीसरी बार प्रधानमंत्री के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद नरेंद्र मोदी इटली में आयोजित जी7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

जी7 सम्मलेन में पीएम मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों सहित कई नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता की. इस दौरान पीएम मोदी और इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के बीच गजब की बॉन्डिंग दिखी. मेलोनी ने एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. बता दें कि इटली की प्रधानमंत्री ने पहली बार G7 में आए किसी नेता के साथ इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया है.


उन्होंने नेताओं के साथ सिर्फ फोटो शेयर किया है. वीडियो में दोनों देश के प्रधानमंत्री को हंसते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में मेलोनी कहती हैं ‘सबको मेलोडी टीम की ओर से नमस्ते…’ पीएम मोदी वीडियो में हंसते हुए नजर आ रहे हैं. बता दें कि पीएम मोदी का इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने स्वागत किया था. प्रधानमंत्री मोदी जी7 आउटरीच शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए गुरुवार (13 जून) देर रात इटली के अपुलिया पहुंचे थे.

जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की से मुलाकात की. इसके इतर प्रधानमंत्री मोदी इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के आयोजित कृत्रिम मेधा यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), ऊर्जा, अफ्रीका और भूमध्यसागरीय क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने वाले एक सत्र में हिस्सा लिया.

Share:

Next Post

नाबालिग को रिहा करने की जरूरत नहीं...पुणे पोर्शे मामले में हाईकोर्ट की दो टूक

Sat Jun 15 , 2024
मुंबई: बंबई हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने शनिवार को ‘पुणे पोर्शे कार दुर्घटना’ (pune porsche car accident) के आरोपी किशोर की एक चाची की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उसे (किशोर को) ‘अवैध’ हिरासत में रखने का दावा करते हुए उसकी तत्काल रिहाई की मांग (demand for immediate release) की गई थी. नाबालिग […]