मनोरंजन

Birthday Special: इस फिल्म के लिए प्रभास ने बढ़ाया 30 किलो वजन, ठुकरा दिया था 200 करोड़ का ऑफर

डेस्क। भारतीय सिनेमा के बाहुबली यानि प्रभास आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं। प्रभास का जन्म 1979 में मद्रास (तमिलनाडु) में हुआ था। उनका असली नाम वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पालापाटि है, जो बेशक ज्यादा लोग बोल नहीं पाते हैं। लेकिन प्रभास की एक्टिंग के लाखों-करोड़ों लोग दीवाने हैं। अभिनेता ने अपने करियर की शुरुआत साउथ फिल्म इंडस्ट्री से की थी, लेकिन वर्तमान में वह बॉलीवुड के भी सुपरस्टार बन चुके हैं।

प्रभास अपनी फिल्मों में एक्शन के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिल्म ‘बाहुबली’ भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है। इतना ही नहीं, इस फिल्म ने कमाई के भी कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। लेकिन अपने एक्शन के लिए मशहूर प्रभास असल जिंदगी में काफी ज्यादा शांत व्यक्ति हैं। खास बात ये है कि, जो प्रभास आज अपने एक्शन और दमदार बॉडी के लिए फैंस के बीच पॉपुलर हैं। वह अपने करियर के शुरुआती दिनों में ऐसे बिल्कुल नहीं थे। इस स्टोरी में आपको अभिनेता की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं।

प्रभास की फिल्म ‘बाहुबली’ दो पार्ट में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में प्रभास के रफ एंड टफ लुक को काफी ज्यादा पसंद किया गया था। लेकिन बहुत ही कम लोग इस बात को जानते हैं कि, अभिनेता ने इस फिल्म के लिए 30 किलो वजन बढ़ाया था। प्रभास अपना वजन बढ़ाने के लिए रोजाना 40 अंडे खाते थे। इतना ही नहीं, वह रोजाना 5 से 6 घंटे तक जिम भी करते थे।

आज के समय में हर अभिनेता एक समय पर दो या चार फिल्मों की शूटिंग कर ही लेता है, लेकिन प्रभास एक बार में एक ही फिल्म की शूटिंग करते हैं। प्रभास की फिल्म ‘बाहुबली’ की शूटिंग लगभग 5 साल तक चली थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान वह दूसरा कोई भी प्रोजेक्ट हाथ लगाना नहीं चाहते थे। इसी वजह से उन्होंने 200 करोड़ का एक ऑफर भी ठुकरा दिया था। इतना ही नहीं, उन्होंने कई बॉलीवुड की फिल्में भी ठुकराई थीं।

बाहुबली फिल्म 250 करोड़ के बजट में बनी थी। चौंकाने वाली बात ये है कि, फिल्म के पूरे बजट का 10 प्रतिशत यानी 24 करोड़ रुपये प्रभास को दिए गए थे। प्रभास ने रोल के लिए बॉडी बनाने में जिम पर 1.5 करोड़ रुपये खर्च कर दिए थे। प्रभास काफी शर्मीले हैं। वह कम बोलना पसंद करते हैं। फिल्म के प्रमोशन के दौरान भी उनका ये अंदाज देखने को मिलता है, जिसे फैंस काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

Share:

Next Post

ड्रग्स मामले की जांच शाहरुख के दफ्तर तक पहुंची, मैनेजर तलब

Sat Oct 23 , 2021
मुंबई।  क्रूज (cruise) में हुई ड्रग्स पार्टी मामले की जांच अभिनेता शाहरुख खान (shahrukh khan) के दफ्तर (office) तक जा पहुंची है। एनसीबी (ncb) ने पूछताछ के लिए शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी (pooja dadlani) को तलब किया है। संभवत: उनसे कल पूछताछ की जाएगी। मामले में आर्यन खान (aryan khan) पिछले 21 दिनों […]