उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

राष्ट्रपति 29 अगस्त को अयोध्या में कर सकते हैं inaugurate Ramayana Conclave

लखनऊ। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द (President Ram Nath Kovind) 29 अगस्त को राम नगरी अयोध्या आ सकते हैं। इस दौरान वह 29 अगस्त से 01 नवम्बर तक प्रस्तावित रामायण कॉन्क्लेव का उद्घाटन (Inauguration of the proposed Ramayana Conclave) कर अयोध्या की कई बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास (Foundation stone of many big projects) भी कर सकते हैं।

हालांकि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के इस कार्यक्रम के बारे में अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है, लेकिन शासन से जुड़े सूत्रों का कहना है कि वह 29 अगस्त को विशेष विमान से राजधानी लखनऊ पहुंचेंगे और यहां से प्रेसिडेंशिल ट्रेन का सफर करते हुए राम नगरी जाएंगे।

इससे पहले गत 25 जून को भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द प्रेसिडेंशियल ट्रेन से दिल्ली के सफदरजंग से कानपुर पहुंचे थे, जहां वह अपने पैतृक गांव गए थे। बाद में प्रेसिडेंशियल ट्रेन से ही वह कानपुर से लखनऊ भी आए थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे और रामायण कॉन्क्लेव का उद्घाटन करेंगे। दरअसल उप्र सरकार के संस्कृति एवं पर्यटन विभाग ने 29 अगस्त से 01 नवम्बर तक प्रदेश के कई स्थानों पर रामायण कॉन्क्लेव के आयोजन का प्रस्ताव किया है।

इस संबंध में विभाग द्वारा बुधवार को मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुतीकरण भी किया गया। विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार रामायण कॉन्क्लेव का उद्घाटन अयोध्या में और समापन राजधानी लखनऊ में किया जाएगा। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

UN महासभा के newly elected President अब्दुल्ला शाहिद तीन दिवसीय यात्रा पर आयेंगे भारत

Thu Jul 22 , 2021
नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र महासभा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष (newly elected President of the United Nations General Assembly) मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद (Maldivian Foreign Minister Abdulla Shahid)तीन दिन की यात्रा पर आज गुरुवार को नई दिल्ली आयेंगे। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें नवनियुक्त अध्यक्ष अब्दुल्ला शाहिद की यह पहली विदेश यात्रा है। अपने नई […]