बड़ी खबर

Madras विधान परिषद के शताब्दी वर्ष के कार्यक्रम में भाग लेंगे राष्ट्रपति

– तमिलनाडु के पांच दिनी प्रवास पर 2 अगस्त को चेन्नै पहुंचेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द

नई दिल्ली/चेन्नै। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द (President Ram Nath Kovind) 2 अगस्त से पांच दिवसीय दौरे पर तमिलनाडु (Tamil Nadu on a five-day tour) जाएंगे। वे यहां मद्रास विधान परिषद (Madras Legislative Council) के 100वें वर्ष के उपलक्ष्य में होने वाले एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके अलावा वे विधानसभा परिसर में पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

 

जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति कोविन्द 2 अगस्त को दोपहर 12.45 बजे चेन्नै हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। इसके बाद राजभवन जाएंगे, जहां वे लंच करेंगे। उसी दिन शाम 5 बजे वे मद्रास विधान परिषद के 100वें वर्ष पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। तमिलनाडु सरकार ने 1921 में स्थापित विधानसभा की शताब्दी मनाने का निर्णय लिया है। तमिलनाडु विधानसभा को उस समय ‘मद्रास विधान परिषद’ के नाम से जाना जाता था। इसी दिन वे विधानसभा परिसर में पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

 

इसके अलावा वे 3 अगस्त को हेलीकॉप्टर से नीलगिरि जिले में ऊटी स्थित राजभवन पहुंचेंगे। राष्ट्रपति को 4 अगस्त को वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज में एक कार्यक्रम में शामिल होना है और 5 अगस्त को वह ऊटी के कुछ लोकप्रिय पर्यटन स्थलों का दौरा कर सकते हैं। वे 6 अगस्त को दिल्ली जाने के लिए चेन्नई आएंगे। राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए प्रशासन ने हवाईअड्डे से लेकर उनके पूरे कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

अब पूर्वी मोर्चे पर चीन के खतरों का मुकाबला करने को राफेल तैयार

Thu Jul 29 , 2021
– पश्चिम बंगाल में लड़ाकू राफेल विमानों की दूसरी स्क्वाड्रन हुई ऑपरेशनल नई दिल्ली। राफेल फाइटर जेट (Rafale fighter jet) अब चीन के साथ पूर्वी मोर्चे (Eastern Front with China) पर खतरों का मुकाबला करने के लिए तैयार है क्योंकि दूसरी स्क्वाड्रन 101 (Squadron 101) बुधवार से ऑपरेशनल हो गई है। पश्चिम बंगाल के हाशिमारा […]