बड़ी खबर

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने


अपुलिया (इटली) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) से मुलाकात की (Met) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली के बोर्गो एग्नाज़िया में जी-7 शिखर सम्मेलन के आउटरीच सेशन की समाप्ति के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीरें एक्स पर पोस्ट की और कहा, “राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिलना हमेशा खुशी की बात है। भारत और अमेरिका दुनिया की भलाई को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करते रहेंगे।”


लगातार तीसरी बार पद संभालने के बाद प्रधानमंत्री मोदी की ये पहली विदेश यात्रा है और जी-7 शिखर सम्मेलन में उनकी लगातार पांचवीं भागीदारी है। हालांकि दोनों नेताओं के बीच कोई औपचारिक द्विपक्षीय बैठक निर्धारित नहीं थी, लेकिन अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने संवाददाताओं से कहा था कि बाइडेन और पीएम मोदी को जी-7 सत्र के दौरान एक-दूसरे से मिलने का मौका मिलेगा।

एआई और ऊर्जा, अफ्रीका और भूमध्य सागर पर जी-7 आउटरीच सेशन में भाषण के बाद, पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति लूला दा सिल्वा, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन, यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान, जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से भी बातचीत की।
पीएम मोदी ने कार्यक्रम के दौरान अपने कनाडाई समकक्ष जस्टिन ट्रूडो से भी मुलाकात की। इससे पहले दिन में, पीएम मोदी ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक और यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं।

Share:

Next Post

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सेल्फी ली इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने

Sat Jun 15 , 2024
नई दिल्ली । इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी (Italian Prime Minister Georgia Meloni) ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ (With PM Narendra Modi) सेल्फी ली (Took Selfie) । इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी और नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें जॉर्जिया, पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेती दिख […]