बड़ी खबर

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर प्रधानमंत्री की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण : कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल


हमीरपुर । कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल (Congress Spokesperson Prem Kaushal) ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र पर (On Congress Manifesto) प्रधानमंत्री की टिप्पणी (Prime Minister’s Comment) दुर्भाग्यपूर्ण है (Is Unfortunate) । प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता प्रेम कौशल ने पार्टी के घोषणा पत्र पर प्रधानमंत्री की टिप्पणी को खेदजनक बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस घोषणा पत्र को मुस्लिम लीग का एजेंडा कहना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण होने के साथ ही चुनाब आचार संहिता का उलंघन और संविधान की भावना के भी विपरीत है ।

कौशल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र में देश के बेरोजगार युवाओं को सरकारी क्षेत्र में खाली चल रहे चालीस लाख पदों पर स्थाई रोजगार देने, गरीब परिवारों से एक महिला को प्रतिवर्ष एक लाख रुपए की राशि देने, किसानों की उपज पर न्यूनतम समर्थन मूल्य देने, देश के नागरिकों को प्रतिवर्ष 25 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा कवर देने जैसे कई सगूफे भाजपा ने छोड़े थे, आखिर उनका क्या बना।

उन्होंने यह भी कहा कि अग्निपथ योजना को समाप्त कर सेना में नियमित भर्ती करने, मनरेगा की दिहाड़ी बढ़ा कर चार सौ रुपए करने के साथ ही देश की महिलाओं, किसानों सहित समाज के प्रत्येक वर्ग के लिए व्यवहारिक वादे किए गए हैं और इनके विषय में प्रधानमंत्री की प्रतिक्रिया बेहद पीड़ाजनक होने के साथ ही पद तथा राजनीतिक गरिमा को चोट पहुंचाने वाली भी है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने नेता प्रतिपक्ष द्वारा घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा कहने पर कहा कि जय राम ठाकुर ने मुख्यमंत्री के रूप में बेहतर कार्य किया होता और जनता से किए वादों को निभाया होता, तो आज वह विपक्ष में नहीं होते। न ही कुर्सी के मोह में सरकार गिराने के षडयंत्रों में लिप्त होते। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार में शालीनता, परस्पर सम्मान और सकारात्मक अभियान की सबसे अधिक अपेक्षा बड़े और संवैधानिक पदों पर आसीन नेताओं से ही की जाती है मगर वर्तमान दौर में ऐसे नेता ही राजनीति में असंवेदनशीलता का परिचय देते हुए राजनीति के स्तर को गिराने के नायक बनते जा रहे हैं।

Share:

Next Post

क्या 40 साल का इत‍िहास बदल पाएगी माधवी, ओवैसी का क‍िला ढहाने के लिए भाजपा ने पहली बार किसी महिला को बनाया उम्मीदवार

Sun Apr 7 , 2024
नई दिल्ली। हैदराबाद लोकसभा सीट (Hyderabad Lok Sabha seat) पर सालों से ओवैसी का परिवार (Owaisi’s family) जीतता आया है। कई बार इस सीट को फतह करने की कोशिश की गई लेकिन ओवैसी के परिवार के सामने कोई टिक नहीं पाया। करीब 40 साल से ओवैसी का परिवार इस सीट से जीतकर संसद पहुंचता रहा […]