देश

भारत को मिले पाकिस्तान के आतंकियों से मिले होने के सबूत, FATF के सामने पाश करेंगे

नई दिल्ली। भारत में आतंक फैलाने वाली एजेंसियां और आतंकि संगठनो का पाकिस्तान से गहरा रिश्ता है। हालांकि पाकिस्तान इस बात को हमेशा इनकार करता आ रहा है। भारतीय एजेंसियों के हाथ एक नया दस्तावेज़ लगा है जो पाकिस्तान और आतंकिओ के बीच के रिश्तो का ‘पक्का’ सबूत है। इन दस्तावेज़ो में पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के साथ आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन जिसके तालुक लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद; की नजदीगी की पुष्टि करता है। दस्तावेज़ ये बताते है कि प्रतिबंधित आतंकवादी समूह हिजबुल मुजाहिदीन का प्रमुख सैयद मुहम्मद यूसुफ शाह उर्फ सैयद सलाहुद्दीन ‘आधिकारिक तौर पर’ पाकिस्तान की एजेंसी आईएसआई के साथ काम कर रहा है।

यह दस्तावेज भारत अक्टूबर में होने वाली FATF की मीटिंग में पेश करेगा। दरअसल अक्टूबर में इस बात की समीक्षा की जानी है कि पाकिस्तान, FATF के एक्शन प्लान को लागू करने में कितना सफल रहा है। उम्मीद की जा रहा है कि FATF में पाकिस्तान की स्थिति और खराब हो सकती है। साथ ही FATF पाकिस्तान को ‘ब्लैकलिस्ट’ करार सकता है।

Next Post

सुशांत सिंह मौत मामले में रिया चक्रवर्ती की जल्‍द हो सकती है गिरफ्तारी!

Sun Sep 6 , 2020
मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ के मामले की जांच के सिलसिले में मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) का एक दल अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को जांच में शामिल होने का समन देने के लिये रविवार सुबह यहां उनके आवास पर पहुंचा। बताया जा रहा है कि मामले में आगे की जांच […]