बड़ी खबर

पंजाब : अमृतसर में बड़ा हादसा, गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के लैब में हुए धमाके में कई छात्र घायल, 1 गंभीर

अमृतसर । पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. अमृतसर स्थित गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (Guru Nanak Dev University) में ब्लास्ट (blast) से कई छात्र घायल (student injured) हो गए हैं. घटना दोपहर बाद की है. घायल छात्रओं को उपचार के लिए तत्काल नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां एक छात्रा की हालत गंभीर बनी हुई है. गंभीर रूप से जख्मी छात्रा को अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक अमृतसर की गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को आम दिन की ही तरह सबकुछ सामान्य था. परिसर में गहमागहमी थी. छात्र-छात्राएं भी अध्ययन में जुटे थे. दोपहर लंच के बाद कुछ छात्र-छात्राएं केमिस्ट्री विभाग की लैब में प्रैक्टिकल करने चले गए. केमिस्ट्री विभाग की लैब में प्रैक्टिकल के दौरान ही अचानक तेज धमाका हो गया.


धमाका इतना जोरदार था कि लैब में हर तरफ खून ही खून बिखरा नजर आ रहा था. इस धमाके में कई छात्र-छात्राएं घायल हो गए हैं. एक छात्रा की हालत नाजुक बताई जाती है. कहा जा रहा है कि गंभीर रूप से घायल छात्रा का नाम मुस्कान बताया जा रहा है. मुस्कान के चेहरे और आंख पर गंभीर चोट आई है. मुस्कान को अमृतसर के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है.

गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के केमिस्ट्री विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक छात्र रीफ्यूज ड्राइव फ्यूल (RDF) का प्रेक्टिकल कर रहे थे. छात्रों के मुताबिक आरडीएफ यानी वेस्ट मटेरियल से फ्यूल तैयार करने करने का प्रैक्टिकल कर रहे थे. कहा जा रहा है कि इसी दौरान गलत केमिकल रिएक्शन हो गया और इसी की वजह से जोरदार धमाका हुआ.

छात्रा मुस्कान प्रैक्टिकल कर रही थी. लैब में खड़े कई छात्र घायल हो गए. घायलों को आनन-फानन में उपचार के लिए तत्काल नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. मुस्कान की हालत गंभीर बताई जा रही है. घटना की जानकारी मुस्कान के परिजनों को दे दी गई है.

Share:

Next Post

MP : शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी! कई मंत्रियों के बदले जा सकते हैं विभाग

Sat Aug 27 , 2022
भोपाल । मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सत्ता के गलियारों में इन दिनों सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार (cabinet expansion) को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. कई मंत्रियों (ministers) के विभाग बदलने की बात की जा रही है. उसके पीछे सबसे बड़ा कारण 2023 में होने वाला विधानसभा चुनाव (assembly elections) और नगरीय निकाय (Civic […]