बड़ी खबर

Punjab: प्रति यूनिट 50 पैसे महंगी हुई उद्योगों की बिजली, आज CM से मिलेंगे नाराज उद्यमी

चंडीगढ़ (Chandigarh)। पंजाब (Punjab) में आज से उद्योगों की बिजली (Industrial electricity) महंगी (expensive) हो जाएगी। सरकार के आदेश पर पावरकॉम (powercom) ने औद्योगिक इकाइयों (industrial units) की प्रति यूनिट रेट में 50 पैसे का इजाफा (50 paise increase in per unit rate) किया है। इंडस्ट्री को सब्सिडी पर पहले पांच रुपये प्रति यूनिट अदा करने पड़ते थे। अब 5.50 रुपये अदा करने करने पड़ेंगे। अमृतसर व लुधियाना की कुछ औद्योगिक इकाइयों को इस बार बिल में अधिक पैसे प्रति जुड़कर आ गए हैं। इसके चलते औद्योगिक इकाइयों के मालिकों में रोष है।


जल्दी ही उनका प्रतिनिधिमंडल इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री भगवंत मान और बिजली मंत्री से मुलाकात करके अपनी बात रखेगा। औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधि जसविंदर सिंह, जसपाल सिंह और गुरमीत सिंह ने बताया कि इस बार जो वृद्धि की गई है, उसके तहत इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी, आईएफडी आदि सब मिला कर प्रति यूनिट अब इंडस्ट्री को पांच रुपये पचास पैसे प्रति यूनिट अदा करने होंगे। इस संबंध में पहले नोटिफिकेशन जारी करके बताया जाना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने सुनवाई नहीं की तो कानून का भी सहारा लिया जाएगा। पहले ही पंजाब की इंडस्ट्री घाटे में चल रही है। इंडस्ट्री ही बिजली के पैसे अदा कर रही है। अन्य वर्गों की मुफ्त की बिजली का बोझ अब इंडस्ट्री पर डाला जा रहा है। यह पूरी तरह गलत है। इसे सहन नहीं किया जाएगा।

Share:

Next Post

संजय शेरपुरिया से राज उगलवाने STF ने बनाई विशेष टीम, इन सबूतों से बढ़ीं जालसाज की मुश्किलें

Mon May 1 , 2023
लखनऊ (Lucknow) । करोड़ों रुपये हड़पने वाले हाईप्रोफाइल जालसाज संजय प्रकाश राय (Sanjay Prakash Rai) उर्फ संजय शेरपुरिया (Sanjay Sherpuria) से कई और राज उगलवाने के लिये एसटीएफ ने एक विशेष टीम बनाई है। यह टीम कॉल डिटेल, करोड़ों के लेन-देन के साक्ष्यों व कई बैंक खातों के ब्योरे के आधार पर संजय शेरपुरिया से […]