बड़ी खबर

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को इस्तीफा देना चाहिए – प्रियंका गांधी वाड्रा


नई दिल्ली । कांग्रेस महासचिव (Congress General Secretary) प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर (Regarding Odisha Train Accident) कहा कि रेल मंत्री (Railway Minister) अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) को इस्तीफा देना चाहिए (Should Resign) ।


प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे को 24 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है। क्या शीर्ष पदों पर बैठे लोगों की जवाबदेही मानवीय और नैतिक आधार पर तय नहीं होनी चाहिए ?

विशेषज्ञों की चेतावनियों और सुझावों, संसदीय समिति, कैग की रिपोर्ट की अनदेखी के लिए कौन जिम्मेदार है? रेलवे में रिक्त पदों और महत्वपूर्ण क्षेत्रों में धन की कमी के लिए किसकी जिम्मेदारी तय की जाएगी? लाल बहादुर शास्त्री जी, नीतीश कुमार जी, माधव राव सिंधिया जी के नैतिक मार्ग पर चलते हुए क्या रेल मंत्री को इस्तीफा नहीं दे देना चाहिए?

कांग्रेस द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने और रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग करने के तुरंत बाद उनकी टिप्पणी आई। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा और शक्तिसिंह गोहिल ने रेलवे की कई आंतरिक रिपोर्ट का हवाला दिया।

ओडिशा के बालासोर में बहनागा बाजार रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस और एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के 21 डिब्बे और एक मालगाड़ी के टकरा जाने और पटरी से उतरने से कम से कम 288 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1100 से अधिक घायल हो गए।

Share:

Next Post

CM शिवराज ने किया परशुराम जयंती पर सरकारी छुट्टी का ऐलान

Sun Jun 4 , 2023
भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) के जंबूरी मैदान (Jamboree Grounds) में आयोजित हुए ब्राह्मण महाकुंभ (Brahmin Mahakumbh) में प्रदेशभर से ब्राह्मण समाज के लोग जुटे। इस आयोजन की तैयारियां पिछले कई दिनों से की जा रही थी। कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कई बड़े ऐलान किए हैं। […]