विदेश

2 साल के बेटे को बेचकर जुटाए पैसे, गर्लफ्रेंड के साथ घूमने निकला पूरा देश

बीजिंग। किसी भी मुसीबत क्यों न हो, मां-बाप अपने बच्चों से कभी मुंह नहीं मोड़ते। लेकिन चीन में ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर लोग हैरान हैं। यहां एक व्यक्ति ने अपने बच्चे को ही बेच दिया, वो भी सिर्फ इसलिए, ताकि अपनी गर्लफ्रेंड को वो पूरा देश घुमा सके।

जेजिलांग लीगल डेली की रिपोर्ट के मुताबिक, सी नाम के इस व्यक्ति की पत्नी ने तलाक ले लिया था। उसकी बेटी की कस्टडी पत्नी को मिली थी, जबकि दो साल के मासूम बेटे की कस्टडी उसे मिली थी। लेकिन शी अपने बेटे के प्रति अक्सर उदासीन ही रहता था।

शी ने अपने बेटे को अपने पिता और भाई के पास छोड़ रखा था। लेकिन इस बीच उसे पैसों की जरूरत पड़ी और वो अपने बेटे को ले आया। और महज 17 लाख युआन के लिए बेच दिया। जब घर वालों से उसने कोई संपर्क नहीं किया, तो घरवालों ने उसकी खोजबीन की। इसके बाद जाकर मामले का खुलासा हुआ।

शी ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ पूरे चीन में जमकर मस्ती की और खूब पैसे खर्च किए। बाद में जुझोऊ शहर में रहने वाले शी के रिश्तेदारों ने पुलिस में शिकायत की, तब जाकर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। यही नहीं, शू का दो साल के बेटे को भी पुलिस ने चांग्सु शहर से बरामद कर लिया।

चीन में कड़े जनसंख्या नियंत्रण कानून को ढीला किया जा जा रहा है। लेकिन सामाजिक और आर्थिक मजबूरियों की वजह से अब युवा शादियों से भाग रहे हैं। वहीं, लड़कियों की संख्या कम होने की वजह से शादियों में भी दिक्कत आ रही है। ऐसे में अधिक उम्र में शादी की वजह से भी नि:संतानता की समस्या बढ़ रही है। यही वजह है कि चीन में लोग बच्चों को गोद लेने को प्राथमिकता दे रहे हैं।

 

Next Post

Madhya Pradesh की जेलों में 300 बंदी Corona सक्रमित

Tue May 4 , 2021
जेलों में क्षमता से अधिक बंदी होने से आ रही परेशानी, बढ़ा कोरोना का खतरा भोपाल। कोरोना संक्रमण (Corona infection) की दूसरी लहर में जेलों में भी संक्रमण (Infection) का खतरा बढ़ गया है। प्रदेश की जेलों (Jails) में अभी तक 300 बंदी सक्रमित हुए हैं। जेल प्रशासन कोरोना (Corona) की रोकथाम के लिए प्रयास […]