खेल

प्लेऑफ में प्रवेश पर राजस्थान की नजर, आज होगी चेन्नई से भिड़ंत; जानें संभावित प्लेइंग-11

चेन्नई। चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज आईपीएल का 61वां मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच चेन्नई अपने घरेलू मैदान चेपॉक पर खेलने उतरेगी। इस मैदान पर सीसके का हमेशा से दबदबा रहा है। अगर आज के मैच में चेन्नई जीत हासिल करती है तो राजस्थान को प्लेऑफ का टिकट हासिल करने से रोक सकती है।

दरअसल, राजस्थान को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सिर्फ एक जीत की दरकार है। संजू सैमसन की टीम 16 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। रविवार को दोपहर में खेले जाने वाले मैच अगर राजस्थान जीत दर्ज करती है तो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। उनके खाते में 18 अंक हो जाएंगे। इसके बाद उनके दो मुकाबले बचेंगे जो कि पंजाब और कोलकाता के खिलाफ खेले जाएंगे।

वहीं, चेन्नई के लिए यह मैच करो या मरो वाला है। दरअसल, गुजरात टाइटंस से मिली हार के बाद ऋतुराज गायकवाड़ की टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। फिलहाल सीएसके 12 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे पायदान पर हैं। उन्हें हर हाल में अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे।

दोनों टीमों के हेड-टु-हेड रिकॉर्ड्स की बात करें तो चेन्नई और राजस्थान के बीच 28 मैचों में भिड़ंत हुई है। इनमें सीएसके ने 15 मुकाबलों में बाजी मारी है जबकि राजस्थान सिर्फ 13 मैच ही जीत सकी है। राजस्थान के खिलाफ चेन्नई का उच्चतम स्कोर 246 रनों का रहा है और सबसे कम स्कोर 109 रन है। वहीं, राजस्थान ने सीएसके के खिलाफ सर्वाधिक 223 रन बनाए हैं जबकि 126 उनका सबसे कम स्कोर है। दोनों टीमों के अपने पिछले मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। राजस्थान को दिल्ली के खिलाफ 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा था जबकि गुजरात ने सीएसके को अपने घर में 35 रनों से पटखनी दी थी।
दोनों टीमों के प्रदर्शन पर गौर करें तो राजस्थान रॉयल्स का बल्लेबाजी क्रम धमाल मचा रहा है। संजू सैमसन, जोस बटलर और रियान पराग अपनी उम्दा फॉर्म के साथ विरोधियों के लिए सिरदर्द बने हैं। वहीं, गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ड और युजवेंद्र चहल का दबदबा है। चेन्नई को मथीशा पथिराना और मुस्तफिजुर रहमान की कमी खल रही है। बल्लेबाजी में टीम को संघर्ष करना पड़ रहा है। ऋतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक पा रहा है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 इस प्रकार है

  • चेन्नई सुपर किंग्स : रचिन रविंद्र, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, मोईन अली/डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान।
  • राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, युजवेंद्र चहल।
Share:

Next Post

अमेरिकी लोगों से ठगी करने वाले दिल्ली के फर्जीकॉल सेंटर का भंडाफोड़, 12 गिरफ्तार

Sun May 12 , 2024
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) में पुलिस (Police) ने एक ऐसे साइबर कॉल सेंटर (cyber call center) का भंडाफोड़ किया है जहां से जालसाज विदेश (Foreign) में बैठे लोगों के साथ धोखाधड़ी और ठगी कर रहे थे. बाहरी जिले की एटीएस (ATS) टीम ने एक महिला समेत 12 आरोपियों (12 arrested) को इस मामले में […]