देश

राम मंदिरः भूमिपूजन में नहीं बुलाया तो सरयू में लूंगा जल समाधि-आजम खान

अयोध्या। अयोध्या में 5 अगस्त को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। इसी कड़ी में शनिवार को मुस्लिम कारसेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आजम खान ने अयोध्या पहुंचकर एक प्रतिज्ञा ली है। उनका कहना है कि अगर 5 अगस्त को प्रधानमंत्री के भूमि पूजन कार्यक्रम में उनको नहीं आमंत्रित किया गया तो वे उसी दिन सरयू में जल समाधि ले लेंगे। उनका मानना है कि उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए आंदोलन किया है वह भगवान राम को मानने वाले हैं। वे भी भगवान राम के भक्त हैं।


भगवान राम को किसी धर्म या जाति में नहीं बांधा जा सकता। इसलिए इस पुण्य काम में वह भी शामिल होकर राम मंदिर भूमि पूजन का साक्षी बनना चाहते हैं। अयोध्या पहुंचे राष्ट्रवादी आजम खान ने कहा कि भगवान राम को ही अपना आराध्य मानते हैं, जिस तरह से भगवान राम व लक्ष्मण ने इसी सरयू में जल समाधि ली थी ठीक उसी तरह से वह भी जल समाधि ले लेंगे। आजम खान ने राम लला का दर्शन किया व राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा रहे स्वर्गीय महंत रामचंद्र दास परमहंस की समाधि पर श्रद्धांजलि भी दी।
दरअसल 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचकर राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। राम मंदिर की आधारशिला व भूमि पूजन के कार्यक्रम में राम मंदिर आंदोलन से जुड़े सभी लोग इस पुण्य मौके पर शामिल होना चाहते हैं, लेकिन कोरोना काल को देखते हुए ट्रस्ट बहुत कम ही लोगों को आमंत्रित कर रहा है। अयोध्या के साधु-संतों को काफी वर्षों से राम मंदिर निर्माण का इंतजार था जो अब 5 अगस्त को पूरा होने जा रहा है। कोरोना काल को देखते हुए बताया जा रहा है कि केवल 200 अतिथियों को ही भूमि पूजन कार्यक्रम में आमंत्रित किया जा रहा है।

Share:

Next Post

लिवरपूल को चैंपियन बनाने वाले हेंडरसन चुने गए फुटबॉलर ऑफ द ईयर

Sat Jul 25 , 2020
लंदन। लिवरपूल को पहली बार प्रीमियर लीग का खिताब जितवाने वाले उनके कप्तान जॉर्डन हेंडरसन को फुटबॉल राइटर्स एसोसिएशन (एफ डब्लयू ए) ने इंग्लैंड का फुटबॉलर ऑफ द ईयर चुना है। हेंडरसन के अलावा, मैनचेस्टर सिटी के केविन डी ब्रूने, मैनचेस्टर यूनाइटेड के मार्कस रैशफोर्ड और लिवरपूल के विर्जिल वैन डिज्क और सदियो माने को […]