बड़ी खबर

मुंबई में कुर्बानी के बकरे पर लिखा ‘राम’, तीन के खिलाफ केस, दुकान सील

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई (Mumbai) में धार्मिक भावनाएं (Religious sentiments) भड़काने के मामले में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज (case filed) किया गया है. दरअसल, यहां एक मटन शॉप (Mutton Shop) के मालिक के खिलाफ बकरे (goat) पर ‘राम’ (‘Ram’) लिखने का आरोप लगा था. तस्वीरें सामने आने के बाद हिंदू संगठनों ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया था, जिसके बाद अब पुलिस ने एक्शन लेते हुए मटन शॉप को सील कर दिया है.


बेलापुर पुलिस स्टेशन को शिकायत मिली थी कि मुंबई में एक मटन शॉप के मालिक ने हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है. शिकायत करने वाले हिंदूवादी संगठन बजरंग दल ने कहा था कि इससे हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं. शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दुकान मालिकों के साथ एक कर्मचारी सहित 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया.

लाइसेंस रद्द करने की भी तैयारी!

पुलिस के मुताबिक,’कुर्बानी के लिए दुकान पर 22 बकरे लाए गए थे, लेकिन उनमें से एक बकरे पर धार्मिक नाम लिखा हुआ था.’ शिकायत के आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपियों की पहचान करते हुए मोहम्मद शफी शेख, साजिद शफी शेख और कुय्याम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने दुकान का लाइसेंस रद्द करने के लिए नगर निगम और अन्य अधिकारियों के सामने भी मामला उठाया है.

भावनाएं आहत करने का आरोप

बता दें कि पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर बकरे की फोटो तेजी से वायरल हो रही थी. इस बकरे की पीठ पर अंग्रेजी में राम (RAM) लिखा हुआ था. फोटो को शेयर करते हुए हिंदू संगठन लगातार बकरे पर यह लिखने वाले के खिलाफ एक्शन की मांग कर रहे थे. हिंदू संगठनों का दावा था कि इससे उनकी भावनाएं आहत हुई हैं. इसे देखते हुए ही पुलिस ने अब तीन आरोपियों के खिलाफ एक्शन लिया है

Share:

Next Post

फिल्म ‘हमारे बारह’: सावरकर और गांधी के बाद अब संगीतज्ञ के किरदार में दिखेंगे अन्नू कपूर

Mon Jun 17 , 2024
मुम्बई (Mumbai)। फ़िल्म ‘काला पानी’ (Film ‘Kala Paani’) में अन्नू कपूर (Annu Kapoor) सावरकर (Savarkar) बने और ‘सरदार’ में महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi)। अन्नू कपूर (Annu Kapoor) की शख़्सियत कमाल की है, उनके पास बैठने के लिए जितना भी वक्त मिले कम ही लगता है। दूरदर्शन (Doordarshan) के म्यूजिक रियलिटी शो ‘फोक स्टार्स: माटी के […]