बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

रतलामः शिव मंदिर परिसर में मिला गाय का कटा सिर, आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर

रतलाम (Ratlam)। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम जिले (Ratlam district) में शुक्रवार सुबह बड़ा हंगामा खड़ा हो गया। यहां शिव मंदिर (Shiv Temple) में गाय का कटा सिर (severed head of cow) मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर हिंदूवादी संगठन (Hinduist organization.) से जुड़े लोगों ने हंगामा करते हुए शहर को बंद करा दिया और प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की मांग रखी। इसके साथ ही संगठन ने आरोपियों के घरों पर को बुलडोजर से तोड़ने के साथ जुलूस निकलने पर अड़ गए। मामले को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने 2 संदिग्धों शाकिर और जाकिर को हिरासत में ले लिया और उनके अवैध मकान (Illegal house) पर बुलडोजर चलवा दिया।


पुलिस ने चलाए आंसू गैस के गोले
हिंदूवादी संगठन के लोग आरोपियों का जुलूस निकालने की मांग पर अड़ गए। पुलिस ने उनकी इस मांग को नहीं माना। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने के साथ हल्का बल प्रयोग करना पड़ा इस दौरान भरी पुलिस बल तैनात रहा।

रतलाम जिले के जावरा शहर में शरारती तत्वों ने देर रात शहर के शंकर मंदिर में गाय के बछड़े का कटा हुआ सिर फेंक कर माहौल खराब करने का प्रयास किया। शुक्रवार सुबह जब इसकी सूचना हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं को लगी तो वे आक्रोशित हो गए और जावरा बंद करवाने का आह्वान कर दिया। इस मामले में पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

बताया जा रहा है कि शहर के प्रमुख धार्मिक स्थल जागनाथ महादेव मंदिर में शुक्रवार सुबह जब पुजारी पहुंचे तो उन्होंने परिसर में गोवंश का कटा सिर देखा। उन्होंने इसकी सूचना प्रशासन सहित अन्य लोगों को दी। इसके बाद हिंदू संगठन के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और बाद में जावरा शहर को बंद करा दिया। इस दौरान हिंदू संगठन और भीड़ जावरा थाने पहुंच गई। वे आरोपियों का जुलूस निकालने की मांग कर रहे थे। पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया। जब वे नहीं माने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

शहर के हालात को देखते हुए शहर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इस घटनाक्रम से नाराज लोगों ने सुबह-सुबह खुल रही दुकानों को वापस बंद करवाया। इस दौरान घंटाघर पर ज्ञापन देने की तैयारी करते हुए पूरे शहर में मार्च भी निकाला। हिन्दू संगठनों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। मामले को देखते हुए जिले से वरिष्ठ अधिकारी भी जावरा पहुंच गए हैं। इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया और उनके अवैध निर्माण वाले मकान पर बुलडोजर चलाया और जमींदोज कर दिया।

आरोपियों के मकान को तोड़ते समय डीआईजी मनोज कुमार सिंह एडीएम एडिशनल एसपी एसडीएम तहसीलदार नगर पालिका की टीम और भारी पुलिस बल तैनात रहा। फिलहाल प्रशासन का कहना है कि आरोपियों को हिरासत में लेकर उनके मकानों को जमींदोज कर दिया गया है।

एसपी राकेश खाखा ने बताया कि दो संदिग्ध जाकिर और शाकिर को गिरफ्तार किया है। उनसे पूछताछ के बाद उनके घर ढहा दिए गए। पुलिस-प्रशासन की टीम बुलडोजर लेकर पहुंची। आरोपियों के घर पर बुलडोजर चला तो मौके पर भीड़ जमा हो गई। हालात को देखते भारी पुलिस बल तैनात किया है। इधर, शहर काजी हाफिज भुरू भाईजान ने शांति बनाए रखने और सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक बातें न करने की अपील की है।

Share:

Next Post

पुणे का हिस्ट्रीशीटर शरद पवार के सांसद से मिलने पहुंचा, बवाल के बाद पार्टी ने मांगी माफी

Sat Jun 15 , 2024
नई दिल्‍ली(New Delhi) । अहमदनगर(Ahmednagar) से चुने गए एनसीपी (Sharad Pawar) के सांसद नीलेश लंके(MP Nilesh Lanka) और गैंगस्टर गजानन मार्ने(Gangster Gajanan Marne) की मुलाकात(appointment) के बाद बवाल खड़ा हो गया है। इसके बाद शरद पवार की पार्टी को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी पड़ गई। एनसीपी विधायक रोहत पवार ने सफाई देते हुए कहा […]