देश

दिल्ली में 1961 के बाद पहली बार अगस्त में हुई रिकार्ड बारिश

नई दिल्ली। दिल्ली (Delhi) में पिछले 24 घंटे की बरसात ने मॉनसून के इस सीजन की बारिश के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. दिल्ली की सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान यानी शनिवार सुबह 8.30 बजे तक दिल्ली में 138.8 मिमी बारिश दर्ज की गई है. यह अगस्त महीने में दिल्ली में किसी भी एक दिन में हुई सबसे ज्यादा (Record Rain) बारिश है.
भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार इससे पहले अगस्त महीने में एक दिन का सर्वाधिक बारिश का रिकार्ड 02 अगस्त 1961 के नाम है, जब 184 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी.
बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण सड़कों पर जलभराव (Waterlogged) से ट्रैफिक की रफ्तार पर ब्रेक लगा है. भारी बारिश (Heavy Rainfall) के कारण दिल्ली के कई अंडरपास तालाब बन गए हैं.



सड़कों पर यातायात प्रभावित है. हालांकि, शनिवार होने की वजह से दफ्तर जाने वालों की भीड़ कम है लेकिन साप्ताहिक अवकाश एवं रक्षाबंधन की वजह से सड़कों पर ट्रैफिक है.
जलभराव (Waterlogging) की वजह से आजाद मार्केट अंडरपास को बंद कर दिया गया है. हांलाकि, बारिश से दिल्लीवालों को उमस और गर्मी से मामूली राहत मिली है. हवा में ठंडक से मौसम सुहावना हो गया है. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली में आज यानी 21 अगस्त के लिए बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट (orange alert) जारी किया है.

Share:

Next Post

राजधानी परियोजना प्राधिकरण खत्म

Sat Aug 21 , 2021
प्रदेश में 4 हजार किमी सड़कें हुई छलनी, लोग परेशान भोपाल। मप्र में 5 निर्माण एजेंसियों के बावजुद 4 हजार किमी से अधिक सड़कें जर्जर हो गई हैं। इन पर चलना मुश्किल हो गया है। गड्ढों में गायब हो चुकी भोपाल की सड़कों को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को मुख्य सचिव, प्रमुख […]