खेल

क्रिकेट में 15 साल पूरे करते ही Rohit Sharma ने दिया भावुक बयान, सुनकर आंखों में आएंगे आंसू


नई दिल्ली: रोहित शर्मा अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं. उन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हैं. रोहित ने अपने बल्ले के दम सारी दुनिया में डंका बजाया है. एक समय रोहित शर्मा को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था, लेकिन आज वह भारत के तीनों ही फॉर्मेट में कप्तान हैं. आज इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा ने अपने 15 साल पूरे कर लिए हैं. इस पर उन्होंने एक बहुत भावुक बयान दिया है.

रोहित शर्मा ने भारत के लिए आयरलैंड के खिलाफ 23 जून 2007 को अपना डेब्यू किया था. डेब्यू के बाद रोहित शर्मा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उनके नाम से बॉलर्स खौफ खाते हैं. रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 15 साल पूरे करते ही ट्विटर पर एक भावुक पोस्ट लिखी है. उन्होंने लिखा है कि सभी को हैलो, भारत के लिए डेब्यू करने के बाद आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल पूरे कर रह हूं. यह एक ऐसा सफर रहा है, जिसे मैं जीवन भर संजो कर रखूंगा.

रोहित शर्मा ने आगे लिखा कि उन सभी को लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो इस सफर का हिस्सा रहे हैं. उन लोगों को स्पेशल थैंक्यू, जिन्होंने मुझे प्लेयर बनने में हेल्प की, जो मैं आज हूं. सभी फैंस, क्रिकेट प्रेमियों और आलोचकों का टीम के लिए प्यार और सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद.

रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर दर्ज है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाए थे. वहीं, वह वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं. टी20 क्रिकेट में उन्होंने सबसे ज्यादा चार शतक लगाए हैं. रोहित शर्मा फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे हैं.

रोहित शर्मा भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में अहम कड़ी बन गए हैं. उन्होंने 45 टेस्ट मैचों में 8 शतकों के दम पर 3137 रन बनाए हैं. वहीं, 230 वनडे मैचों में 9283 रन बनाए हैं, जिसमें 29 शतक शामिल हैं. टी20 क्रिकेट में उन्होंने अपने बल्ले से 3313 रन बनाए हैं.

Share:

Next Post

शिंदे सेना से संजय राउत की अपील- आकर बात करो, हम अघाड़ी को भी छोड़ देंगे

Thu Jun 23 , 2022
मुंबई। असम के गुवाहाटी में बैठे शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे और उनके समर्थक विधायकों से पार्टी ने एक बार फिर मुंबई लौटने की अपील की है। राज्यसभा सांसद संजय राउत ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के बाहर जो विधायक हैं, उन्होंने हिंदुत्व का मुद्दा उठाया है। जो […]