बड़ी खबर

सत्ता पक्ष और विपक्ष संविधान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं – बसपा अध्यक्ष मायावती


लखनऊ । बसपा अध्यक्ष मायावती (BSP President Mayawati) ने कहा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष (Ruling Party and Opposition) संविधान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं (Are playing with the Constitution) । बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भाजपा और कांग्रेस आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की अंदरूनी मिलीभगत है । दोनों जबरदस्ती संविधान बचाने का नाटक कर रहे हैं । अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए ये दोनों ही भारतीय संविधान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, ये कतई उचित नहीं है।


बसपा मुखिया मायावती मंगलवार को लखनऊ में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को संबोधित कर रही थी। मायावती ने कहा कि सत्तारूढ़ दल और विपक्ष अंदर से मिलीभगत कर बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के संविधान को बदलने में जुटे हुए हैं। संविधान विरोधी दलों की जब केंद्र में सरकार रही तो उन्होंने इसमें इतने संशोधन कर दिए कि अब यह बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का समता मूलक, धर्मनिरपेक्ष और बहुजन हिताय संविधान नहीं रह गया है। अब यह जातिवादी, पूंजीवादी और सांप्रदायिक संविधान बनकर रह गया है। उन्होंने आगे कहा, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को शिक्षा और नौकरी में आरक्षण का लाभ न मिले या फिर यह निष्प्रभावी रहे, इसकी कोशिश की जा रही है।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा तथा अन्य पार्टियों की सरकार गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए संविधान बचाने का नाटक कर रही है। जातिवार गणना पर भी विपक्ष दिखावा कर रहा है। मायावती ने सपा पर भी निशाना साधा और कहा कि खुद को अनुसूचित जाति और जनजाति का हितैषी बता रही सपा ने पदोन्नति में आरक्षण लागू नहीं होने दिया। उन्होंने लोगों को इस साजिश से सावधान रहने की जरूरत है।

Share:

Next Post

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल की जमानत पर रोक लगा दी दिल्ली हाई कोर्ट ने

Tue Jun 25 , 2024
नई दिल्ली । दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल की जमानत (Bail of Delhi CM Arvind Kejriwal) पर रोक लगा दी (Banned) । दिल्ली उच्च न्यायालय ने प्रवर्तन निदेशालय की उस याचिका को स्वीकार कर लिया है जिसमें कथित मनी लॉन्ड्रिंग आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में […]