भोपाल न्यूज़ (Bhopal News)

जल्‍द लागू हो सकती है MP में ग्रामीण परिवहन नीति

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan)ने हाल ही में पचमढ़ी चिंतन बैठक के दूसरे दिन विशेष-सत्र में विभागों द्वारा किए गए नवाचारों की जानकारी प्राप्त की। इस दौरान सीएम ने चौहान (shivraj singh chouhan) ने अगले माह ग्रामीण परिवहन नीति लाने की भी बात कही।
बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan)ने हाल ही में पचमढ़ी चिंतन बैठक (Pachmarhi contemplation meeting) सदस्‍यों के साथ वन टू वन चर्चा की। मंत्रीगण ने अपने-अपने विभागों में प्रारंभ किए गए नवाचारों और प्रस्तावित नवाचार की विस्तार से जानकारी दी। मंत्रीगण ने यह भी बताया कि जन-कल्याणकारी कार्यक्रमों के सफल क्रियान्वयन के लिए क्या-क्या प्रयास किए जा रहे हैं।



दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में यात्री वाहनों का संचालन करने वाले ऑपरेटरों को राज्य सरकार हर माह प्रोत्साहन राशि देगी। साथ ही मोटर व्हीकल टैक्स में सौ प्रतिशत की छूट दी जाएगी। ग्रामीण परिवहन नीति का पहला प्रयोग पायलट प्रोजेक्ट के रूप में चयनित विदिशा जिले में होगा बाद में सफल होने पर इसे पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा।
दुर्घटनाओं में कमी लाने ट्रालियों और अन्य वाहनों पर रेडियम के उपयोग को सुनिश्चित करना। ओला और अन्य यात्री वाहनों में पैनिक बटन की व्यवस्था से अपराधों को नियंत्रित करने के प्रयास।

Share:

Next Post

रश्मिका मंदाना की हुई ‘Animal’ में एंट्री, रणबीर कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करती आएंगी नजर

Wed Mar 30 , 2022
डेस्क। संदीप रेड्डी वंगा के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘एनिमल’ लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। पहले इस फिल्म में रणबीर कपूर और परिणीति चोपड़ा एक साथ नजर आने वाले थे, लेकिन फिर परिणीति फिल्म से बाहर हो गईं। इसके बाद से ही मेकर्स नई हीरोइन की तलाश कर रहे थे और अब खबरें […]