बड़ी खबर राजनीति

सचिन पायलट पहुंचे दिल्ली, किसी भी नेता से मुलाकात के कार्यक्रम से इनकार

नई दिल्ली। राजस्थान कांग्रेस के असंतुष्ट नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के शुक्रवार शाम को दिल्ली पहुंचते ही सियासी सरगर्मी बढ़ गई। वह यहां दो दिन तक ठहरेंगे। उनकी ओर से कहा गया है कि वह पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं।

उनका कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल व प्रियंका से कोई मुलाकात करने का कार्यक्रम नहीं है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि उकन प्रियंका, राहुल समेत संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल व प्रदेश प्रभारी अजय माकन से फोन पर बात हो रही है और जल्द मुलाकात भी हो सकती है।  

सचिन पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर ग्रेटर नोएडा के अपने पैतृक गांव वैद्यपुरा में उनकी समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए आए हैं। दिल्ली आने से पहले पायलट सुबह पार्टी के पेट्रोल डीजल की कीमतों के विरोध में आयोजित प्रदर्शन में शामिल हुए।

सचिन एक ओर पार्टी छोड़ने की खबरों को नकार रहे हैं। वहीं अब पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से पिछले साल किए गए आश्वासनों पर फैसला कराना चाहते हैं। वह दो दिन दिल्ली में रहेंगे तो स्वाभाविक है कि राजस्थान को लेकर पार्टी नेताओं में चर्चा रहेगी।

नेतृत्व ने पिछले साल उन्हें मनाने के लिए फौरी तौर पर समिति बनाई थी लेकिन ये भी सच है कि समिति की अभी एक भी बैठक नहीं हुई। बताते हैं कि प्रियंका इस मामले में सीधा हस्तक्षेप कर रही हैं और जल्द ही पायलट की पुरानी मांगों के अनुरूप राजस्थान में विस्तार दिखेगा।

प्रभारी अजय माकन ने कहा कि पायलट नाराज नहीं हैं, उनसे रोज बात हो रही है। पार्टी सभी विधायकों और नेताओं की सुन रही है। जल्द ही हम सब मिल बैठ कर कैबिनेट समेत बोर्ड, निगम आदि के रिक्त पदों को भर देंगे। पंजाब के दस दिन में समाधान पर माकन ने कहा कि अभी समिति ने रिपोर्ट दी है और फैसला होना है।

Share:

Next Post

इस बल्लेबाज ने 17 गेंद में उड़ाए 78 रन, पावरप्ले में बने 97 रन और 10 ओवर में मैच खत्म

Sat Jun 12 , 2021
डेस्‍क। पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में 11 जून को न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोलिन मनरो (Colin Munro) ने समां बांध दिया. उन्होंने धुआंधार बैटिंग करते हुए गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. कोलिन मनरो ने 36 गेंद में 12 चौकों और पांच छक्कों से नाबाद 90 रन की पारी खेली. उन्होंने 78 रन तो 17 […]