मनोरंजन

दिवाली नहीं इस दिन टाइगर 3 रिलीज करना चाहते थे सलमान, बताई वजह

मुंबई: सलमान खान की ‘टाइगर 3’ ने बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर दिया है. 12 साल बाद यशराज स्टूडियो ने दिवाली के खास मौके पर एक हिंदी फिल्म थिएटर पर रिलीज करने की स्ट्रेटर्जी बनाई थी और इस स्ट्रेटजी के लिए उन्होंने शुक्रवार को छोड़ रविवार को फिल्म रिलीज करने का फैसला लिया था. ‘वीकेंड’ को छोड़कर रविवार को फिल्म रिलीज करना किसी रिस्क से कम नहीं था. इस बारें में सलमान खान ने कहा कि वो चाहते थे, ये फिल्म फ्राइडे यानी शुक्रवार को रिलीज हो.

पिछले कई दशकों से इंडस्ट्री में एक्टिव सलमान खान खुद एक सफल प्रोड्यूसर हैं. यशराज की टीम ने ‘टाइगर 3’ के रिलीज से पहले सलमान खान से भी सलाह ली थी. सलमान ने कहा,”मैं चाहता था कि फिल्म फ्राइडे को रिलीज होनी चाहिए, आमतौर पर हम शुक्रवार को ही फिल्में रिलीज करते हैं. शुक्रवार को फिल्म देखने वाली एक ऑडियंस है. वो इस दिन जाकर फिल्म देखना पसंद करती है. लेकिन वो किसी वजह से न हो पाया और फिल्म संडे (रविवार) को रिलीज हुई.”


आगे सलमान बोले-‘लेकिन फिल्म दिवाली के दिन रिलीज हुई और कलेक्शन आपने देख ही लिए हैं. दिल में ये जरूर था कि लोग फिल्म दो दिन पहले देख सकते थे, पर यशराज फिल्म्स की एक स्ट्रेटर्जी थी, उनका मानना था कि दिवाली के दिन अगर फिल्म रिलीज करते हैं, तो अगला पूरा हफ्ता ऑडियंस ये फिल्म देख सकती हैं. छुट्टियां भी थी, ये सारा गणित सही साबित हुआ. दिवाली के जो नंबर्स आए हैं, वो बड़े ही शानदार हैं और इससे पहले भी एक फिल्म ने इस तरह का प्रदर्शन किया था, वो थी ‘प्रेम रतन धन पायो. दोनों फिल्म को बड़े नंबर्स मिले हैं.’

सलमान खान का कहना है कि वो फैंस के शुक्रगुजार हैं. पूजा-पाठ करने के बाद फैंस परिवार के साथ थिएटर में आए हैं और उन्होंने फिल्म को बेहद पसंद किया है. आपको बता दें, सलमान खान की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ भी दिवाली के मौके पर थिएटर में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 432 करोड़ का बिजनेस किया था.

Share:

Next Post

MP News: शहडोल की घटना पर भड़कीं उमा भारती, बोलीं- यह शासन-प्रशासन के लिए कलंक

Mon Nov 27 , 2023
  भोपाल। शहडोल [Shahdol] जिले के ब्यौहारी में खनन माफिया ने एक पटवारी [Patwari] पर ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी थी। अब इस मामले में सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती [Former Chief Minister Uma Bharti] ने ट्वीट [Tweet] के जरिए शासन-प्रशासन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि खनन माफिया द्वारा अवैध खनन […]