उत्तर प्रदेश चुनाव 2024 बड़ी खबर

UP में समाजवादी पार्टी ने दिया कांग्रेस को 17 सीटों का ऑफर, अखिलेश यादव ने चला आखिरी दांव!

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में 17 लोकसभा सीटों का ऑफर (Offer of 17 Lok Sabha seats in Uttar Pradesh) दिया है. यह सीटों की संख्या के तौर पर सपा की ओर से आखिरी ऑफर है. कांग्रेस की मुरादाबाद और बलिया (Moradabad and Ballia) जैसी सीट चाहती है, जिस पर अभी चर्चा जारी है. मुरादाबाद समाजवादी पार्टी की जीती हुई सीट है जबकि बलिया समाजवादी पार्टी की मजबूत सीटों में से एक है. मेयर के चुनाव में कांग्रेस पार्टी मुरादाबाद की सीट पर नंबर दो थी जबकि कुछ हजार वोटों से वह हार गई थी.


वहीं बलिया की सीट समाजवादी पार्टी से कांग्रेस अपने प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के लिए चाहती है. बता दें कि अगर आज देर रात तक कांग्रेस से सीटों पर सहमति नहीं बन पाती है तो मंगलवार को अखिलेश यादव का रायबरेली में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होना मुश्किल होगा. अखिलेश यादव ने कह दिया है की सीट शेयरिंग फाइनल होने के बाद ही समाजवादी पार्टी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होगी.

Share:

Next Post

क्या संदेशखाली जाएंगे PM मोदी? बीजेपी नेता ने किया ये बड़ा दावा

Mon Feb 19 , 2024
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के नॉर्थ 24 परगना जिले में आने वाला संदेशखाली गांव (Sandeshkhali village) इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां तृणमूल कांग्रेस (TMC) के स्थानीय नेता शाहजहां शेख पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न का आरोप है। इस आरोप के बाद से जहां शाहजहां फरार है तो वहीं इस […]