व्‍यापार

सेंसेक्स 359 अंक चढ़कर 48,065 पर बंद, Wirpo और ICICI Bank से बाजार को सहारा

नई दिल्ली। गुरुवार का दिन शेयर बाजार के लिए काफी टेंशन भरा रहा। सुबह कमजोर शुरूआत के बाद शेयर बाजार (Share Market) में दिनभर उतार-चढ़ाव का दौर रहा। वीकली एक्सपायरी के दिन बाजार में निचले स्तरों से शानदार रिकवरी देखने को मिली। बाजार बंद होने के कुछ घंटे पहले तक जमकर खरीदारी हुई और शेयर बाजार बढ़त के साथ हरे निशान पर बंद हुए।

गुरुवार को बीएसई के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) 359 अंक चढ़कर यानी 48,065 पर बंद हुआ। तो वहीं निफ्टी (NSE Nifty) 102 अंकों की बढ़त के साथ 14,399 पर बंद हुआ। बता दें कि वीकली एक्सपायरी के एक दिन पहले बाजार में रामनवमी के चलते कारोबार नहीं हुआ था। इससे पहले मंगलवार को बाजार में भारी गिरावट देखी गई थी। मंगलवार को Sensex 228 अंक गिरकर 47,721 पर बंद हुआ था। वहीं, Nifty 132 अंकों की गिरावट के साथ 14,227 बंद हुआ था।

आज इन शेयरों में रही तेजी
आज बाजार बंद होते समय विप्रो के शेयर में जबरदस्त तेजी देखी गई। बाजार को आज विप्रो, आईसीआईसीआई बैंक, टाटा स्टील ने सहारा दिया। इन शेयरों में जबरदस्त बढ़त देखी गई। विप्रो के शेयर में 3% से ज्यादा उछाल रहा। वहीं, ICICI BANK और TATA Steel के शेयर 3-3% उछले। इसके अलावा JSW STEEL और HDFC के शेयर टॉप गेनर्स में रहे। वहीं, आज SHREECEM, TITAN, हिन्दुस्तान यूनिलिवर, TATA CONSUM और NESTLEIND के शेयर में गिरावट रही। ये आज के टॉप लूजर्स में शामिल रहे।

ग्लोबल मार्केट में बढ़त के संकेत
भारतीय बाजार के लिए ग्लोबल संकेत अच्छे नजर आ रहे हैं।कल अमेरिका में DOW 300 प्वाइंट से ज्यादा चढ़कर बंद हुआ, इधर एशिया में मजबूती देखने को मिली रही है। SGX NIFTY में 150 अंकों जोरदार उछाल देखने को मिल रहा है। 2 दिन की गिरावट का बाद कल अमेरिकी बाजारों में रिकवरी आई टेक और बैंक शेयरों से अमेरिकी बाजार उछले हैं।

डॉलर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिल रही है। 10 साल की बांड यील्ड दायरे में है। US मार्केट में स्मॉल कैप शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। इन्वेट्री बढ़ने से ब्रेंट क्रूड 65 डॉलर प्रति बैरल के पास दिख रहा है। कल के कारोबार में Dow 316 अंकों की बढ़त के साथ 34137 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं, S&P 38 अंको की बढ़त के साथ 4173 के स्तर पर बंद हुआ था। जबकि Nasdaq 164 अंको की बढ़त के साथ 13950 के स्तर पर बंद हुआ था।

Next Post

मात्र 10 हजार रुपये में खरीदें 50 हजार के Laptop, जानिए कैसे?

Thu Apr 22 , 2021
नई दिल्ली। कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते कई पाबंदियों का सामना हम कर रहे है, घर से बाहर न निकलने से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग से तक सभी तरह की सावधानी हमें बरतनी पड़ रही है। ऐसे में तकरीबन हर कंपनियों ने भी अपना काम जारी रखने के लिए अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम […]