खेल

सिंधू-लक्ष्य और प्रणय समेत सात भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, पेरिस ओलंपिक के लिए किया क्वालिफाई

नई दिल्ली। भारत के सात बैडमिंटन खिलाड़ियों ने आगामी पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया है। ये सात खिलाड़ी चार अलग-अलग श्रेणी के हैं। साई मीडिया ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर इसकी पुष्टि की है। इन सभी खिलाड़ियों ने रैंकिंग के आधार पर पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया। ओलंपिक इस साल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक खेला जाएगा।

इन सात खिलाड़ियों में से हाल में क्वालिफाई करने वाले खिलाड़ी एचएस प्रणय और लक्ष्य सेन हैं। इन दोनों ने पुरुष एकल वर्ग में बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई किया। वहीं, दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू ने महिला एकल वर्ग में पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया। वह इस वर्ग में भारत की अकेली प्रतिद्वंद्वी हैं। सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में रजत पदक और 2021 टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था।


इससे पहले सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी पहले ही पुरुष युगल वर्ग में पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं। दोनों की मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग तीन है। वहीं, महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और तनीशा क्रास्तो की जोड़ी ने ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया है। इन सातों खिलाड़ियों के हाथों में बैडमिंटन में भारत को पदक दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

Share:

Next Post

अजय देवगन-तब्बू स्टारर की रोमांटिक फिल्म इस दिन हो रही है रिलीज़, जाने ताजा अपडेट

Tue Apr 30 , 2024
मुंबई(Mumbai) । अजय देवगन (Ajay Devgn)इस साल अपनी फिल्मों से धमाका(blast from movies) करने वाले हैं। हाल में एक्टर की शैतान और मैदान को ऑडियंस ()audienceकी तरफ से अच्छा रिस्पोंस (good response)मिला है। अब ताजा खबरों की माने तो इस जुलाई में अजय, तब्बू, जिमी शेरगिल और सई मांजरेकर स्टारर फिल्म औरों में कहां दम […]