खेल

IPL को लेकर Shahid Afridi ने फिर उगला जहर, दिया ये बड़ा बयान

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दुनियाभर के खिलाड़ी खेलने के लिए बेताब रहते हैं। इसके पीछे वजह है इससे मिलने वाली दौलत और शौहरत। कई विदेशी खिलाड़ी तो अपने देश के लिए खेलने से ज्यादा आईपीएल (IPL) में खेलने को तैयार रहते हैं। इसी बात पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) भड़क उठे हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने बीच में छोड़ी सीरीज
साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान (SA vs PAK) के बीच 3 मैच की टेस्ट सीरीज हुई। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले के बाद साउथ अफ्रीका के कुछ खिलाड़ी सीरीज को बीच में छोड़ भारत रवाना हो गए। स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Cock, तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) और एनरिच नॉर्टजे (Anrich Nortje) दूसरे वनडे के बाद ही भारत के लिए रवाना हो गए थे। इतना ही नहीं इंग्लैंड की टीम के भी कई खिलाड़ी पहले ही ये कह चुके हैं कि वो आईपीएल के लिए अपने देश के लिए खेलना भी छोड़ सकते हैं।

भड़के शाहिद अफरीदी
साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों के सीरीज को बीच में छोड़ने की बात पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को गुस्सा आ गया है। अफरीदी ने एक ट्वीट कर कहा, ‘यह देखकर हैरान हूं कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को सीरीज के बीच में ही आईपीएल में खेलने के लिए जाने की इजाजत दे दी। इस बारे में फिर से सोचने की जरूरत है।

पाकिस्तान ने जीती सीरीज
पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका (PAK vs SA) को 3 मैच की वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी। तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका अपने तीन स्टार खिलाड़ियों के बिना मैदान पर उतरी थी, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। पकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे वनडे में 28 रन से हरा दिया। पाकिस्तान की ओर से पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 321 रन का लक्ष्य मिला था, जिसके जवाब में मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम 3 गेंद बाकी रहते 292 रन पर आउट हो गई।

Next Post

सांस फूलने की समस्‍या को दूर करनें में मददगार होंगे ये घरेलू नुस्‍खें

Thu Apr 8 , 2021
आज के इस आधुनिक समय में कई प्रकार की बीमारियों से घिरें हुए हैं उन्‍ही में अक्सर कई लोगों को सांस फूलने की समस्या काफी परेशान करती है। सांस लेने या सांस फूलने की समस्या किसी को भी हो सकती है। इसके कई कारण भी हो सकते हैं। आज हम आपको सांस फूलने (Breathlessness) की […]