बड़ी खबर भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

शिवराज चौहान के बेटे कार्तिकेय ने किया पिता का गुणगान, बोले- उनके आगे अब दिल्ली भी नतमस्तक

भोपाल (Bhopal) । केंद्रीय कृषि मंत्री और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के बेटे कार्तिकेय चौहान (kartikeya chauhan) का सीहोर के एक कार्यक्रम में दिया बयान (Statement) सोशल मीडिया पर खूब वायरल है. इसमें कार्तिकेय अपने पिता का गुणगान करते सुने जा रहे हैं. वह कह रहे हैं कि लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद ‘पूरी दिल्ली उनके पिता के सामने नतमस्तक है’. कार्तिकेय सिंह ने शुक्रवार को सीहोर जिले के बुधनी विधानसभा क्षेत्र के भेरुंडा में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए यह बयान दिया था.

उनकी इस टिप्पणी का वीडियो अलग-अलग पार्टियों के नेता शेयर कर रहे हैं. शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की विदिशा सीट से रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की. वहीं, बीजेपी ने राज्य की सभी 29 सीटें जीतकर क्लीन स्वीप किया. एमपी कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कार्तिकेय के इस बयान पर तंज कसते हुए कहा कि इसका मतलब है कि दिल्ली डरी हुई है और पार्टी के अंदर असंतोष है.

कार्तिकेय सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि बुधनी की जनता ने अद्भुत संदेश देने का काम किया है. उन्होंने कहा, ‘दुनिया ने हमारी बहुत परीक्षा ली है. मैं आपमें, मुझमें और केंद्रीय मंत्री शिवराज जी में कोई फर्क नहीं देखता हूं. हम सब अनेक जिस्म और एक जान हैं. मैं अभी दिल्ली में रहकर लौटा हूं. पहले भी, हमारे नेता (चौहान) मुख्यमंत्री के रूप में लोकप्रिय थे. लेकिन, अब मुख्यमंत्री नहीं रहे तो और लोकप्रिय हो गए हैं. इतनी प्रचंड जीत के बाद गए हैं तो पूरी दिल्ली भी नतमस्तक है. पूरी दिल्ली आज उनको पहचानती है, सम्मान करती है’.


कार्तिकेय ने कहा, ‘दिल्ली ही नहीं, देश में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक बड़े नेताओं की गिनती की जाती है तो उनमें हमारे नेता शिवराज सिंह चौहान की गिनती होती है. 2023 के चुनाव में कई उंगलियां उठीं. कहा गया कि सरकार बनाना मुश्किल है, लेकिन उन्होंने ऐसे विपक्षी और बुद्धिजीवियों को मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया’. अमेरिका के पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र कार्तिकेय सिंह ने चुनाव में अपने पिता का समर्थन करने वाले बुधनी निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, ‘कहा जाता है कि हर सफल आदमी के पीछे एक महिला होती है…लेकिन मैं कहूंगा कि एक नेता की सफलता के पीछे एक महिला के साथ-साथ उसके क्षेत्र के लोग भी होते हैं’.

कार्तिकेय सिंह के बयान पर कटाक्ष करते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘शिवराज जी के युवराज कह रहे हैं कि दिल्ली डर रही है! यह 100% सच है! क्योंकि, देश भी डरे हुए तानाशाह को गौर से देख रहा है. डर पार्टी के अंदर असहमति की आवाज का! डर बड़े नेताओं की बगावत का! डर गठबंधन के प्रबंधन का! डर समर्थन की सरकार के गिरने का! डर टिकी हुई कुर्सी के हिलते हुए पांवों का! टीम बीजेपी यह मत सोचिए कि शिवराज जी की विरासत में कोई बच्चा है! लेकिन, यह जरूर देखिए कि यह डर अच्छा है!’

विदिशा लोकसभा सीट 8.20 लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीतने के बाद, शिवराज सिंह चौहान को मोदी 3.0 कैबिनेट में कृषि मंत्री बनाया गया है. विदिशा सीट से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद, चौहान ने बुधनी विधानसभा सीट से विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. संभावना है कि बुधनी के लिए उपचुनाव जल्द ही घोषित किया जाएगा और कार्तिकेय सिंह, शिवराज सिंह चौहान के बेटे होने के नाते, उम्मीदवार के रूप में भाजपा के लिए स्वाभाविक पसंद माने जा रहे हैं.

Share:

Next Post

जून की रिकवरी जुलाई में पूरी होने की उम्‍मीद, ला नीना के कारण होगी मूसलाधार बारिश

Sun Jun 23 , 2024
नई दिल्‍ली (New Delhi)। लाखों लोगों को चिलचिलाती गर्मी(scorching hot) का सामना कर पड़ा रहा है। किसानों को सिंचाई(irrigation to farmers) के लिए अपने खेतों में पानी का इंतजार(waiting for water) है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorology) ने अपने नए पूर्वानुमान में कहा है कि मॉनसून 3 जुलाई तक पूरे देश में […]