भोपाल न्यूज़ (Bhopal News)

ऑनलाइन रिश्वत लेने की आरोपी एसआई व साथियों पर गिरेगी गाज

  • सीएसपी ने जांच पूरी कर एसपी को सौंपी रिपोर्ट

भोपाल। सीहोर कोतवाली थाने में पदस्थ रहीं महिला एसआई पूजा राजपूत व उनके साथ कार्यरत रहे दो आरक्षकों पर अवैध वसूली के गंभीर आरोपों की जांच पूरी हो चुकी है। सीएसपी तुशार सिंह ने इस मामले में जांच पूरी कर आगे की कार्रवाई के लिए रिपोर्ट एसपी को सौंप दी है। सूत्रों का दावा है कि फरियादी की ओर से इस मामले में ऑन लाइन रिश्वत लेने तथा अवैध तरीके से रकम छीनने के पूर्ण साक्ष सीएसपी को सौंपे थे। जिसके बाद में एसआई पूजा राजपूत व दो अन्य आरक्षकों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई तय मानी जा रही है।
जानकारी के अनुसार बीते वर्ष सितंबर माह में जहांगीराबाद भोपाल के कुछ युवक अपने दोस्तों के साथ सीहोर स्थित परिचित के फर्महाउस में गए थे। जहां सभी ताश खेल रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने वहां रेड की। रेड करने वालों में एसआई पूजा राजपूत व उनका हमराह स्टॉफ था। जुआ खेलने के आरोप में करीब आधा दर्जन युवकों को थाने लाया गया। आरोप है कि सभी की जेब में मौजूद करीब डेढ़ लाख रूपए की रकम को पुलिस ने निकाल लिया। इसके बाद में जुआ का प्रकरण बनाने की धमकी दी गई। बचने के लिए 65 हजार रूपए की रिश्वत मांगी गई। उस समय जो कुछ रकम युवकों के पास मौजूद थी, सब पुलिस पहले ही ले चुकी थी। ऐसे में अधिक रकम देना संभव नहीं था, तब दो युवकों को भोपाल से रकम लाकर देने के लिए कहा गया। बाद में एक युवक ने ऑन लाइन रकम ट्रांसफर कर सभी साथियों को छुड़ाने की बात पुलिस से की। फरियादी फराज़ के अनुसार एसआई पूजा राजपूत ने आरक्षक घनश्याम पाटीदार के अकाउंट में रकम को ट्रांसफर करने के लिए कहा। वसीम नाम के युवक ने तीस हजार रूपए उसके अकाउंट में ट्रांसफर किए। शेष रकम को सभी युवकों को छोड़े जाने के बाद में अगले दिन देने की बात तय हुई। इसके बाद भी पुलिस ने सभी युवकों पर 151 व जुआ एक्ट की कार्रवाई की। खास बात यह है कि पूरी कर्रवाई को जिस क्षेत्र में अंजाम दिया गया था, वह कोतवाली इलाके में ही नहीं आता था। फराज़ का कहना है कि अब एसआई पूजा राजीनामा करने तथा बयानों को पलटने के लिए लगातार अलग-अलग माध्यमों से दबाव बना रही हैं। पूरे मामले की शिकायत फराज ने एडीजी उपेंद्र जैन के कार्यालय में आवेदन के माध्यम से की है।

इनका कहना है
एसआई पूजा राजपूत व साथियों के खिलाफ चल रही गंभीर आरोपों की जांच को पूरा कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई के लिए जांच रिपोर्ट को एसपी के समक्ष पेश किया जा चुका है।
तुशार सिंह, सीएसपी कोतवाली सीहोर

Share:

Next Post

नाले में डूबने से दो की मौत, कमरे में मृत मिले रिटायर्ड भेलकर्मी

Tue Sep 22 , 2020
कुएं से युवक का शव बरामद, सभी मामलों में पुलिस ने शुरु की जांच भोपाल। निशातपुरा इलाके में बीती रात एक युवक एक्टिवा सहित नाले में गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं छोला मंदिर क्षेत्र में एफसीआई गोडाउन के पीछे स्थित नाले से लापता अधेड़ का शव बरामद किया गया है। अयोध्या नगर […]