देश

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांडः अमेरिका में नाचता दिखा लॉरेंस बिश्नोई का भाई! वीडियो वायरल

नई दिल्ली (New Delhi)। कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Notorious gangster Lawrence Bishnoi) के भाई और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Punjabi singer Sidhu Musewala murder case) के प्रमुख आरोपियों में से एक अनमोल बिश्नोई (Anmol Bishnoi) का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (video viral social media) हुआ है। करण औजला और शैरी मान एक समारोह में गीत गाते हुए दिखाई दे रहे हैं और इनके साथ अनमोल बिश्नोई भी नाचता नजर आ रहा है।

हालांकि, वीडियो में नाचता दिख रहा युवक अनमोल है या नहीं, एजेंसियों की ओर से अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो अमेरिका का है। बहरहाल वीडियो की जांच की जा रही है। उधर, एजेंसियों की मानें तो मूसेवाला की हत्या के बाद कथित आरोपी अनमोल बिश्नोई फर्जी पासपोर्ट बनवाकर भारत से फरार हो गया था। इंटरपोल की मदद से जांच में जुटीं भारतीय एजेंसियां उसे भारत लाने का प्रयास कर रही हैं।


एजेंसियों ने आशंका जताई है कि अनमोल अमेरिका में हो सकता है। वह इंटरपोल के रेड कॉर्नर नोटिस पर है। मूसेवाला हत्याकांड की जांच कर रही पंजाब पुलिस ने अनमोल को एक प्रमुख साजिशकर्ता माना था। हालांकि, इसके कुछ दिन बाद ही यह सूचना मिली कि वह फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल कर भारत से भाग गया है। उधर, गायक सिंगर करण औजला पर भी सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोप लगे थे, हालांकि इसका कोई सबूत नहीं मिला था, तब करण के लॉरेंस बिश्नोई से करीबी होने की बात सामने आई थी। करण ने इसका खंडन किया था, लेकिन इस वीडियो में करण औजला लॉरेंस बिश्नोई के भाई के साथ पार्टी में दिख रहा है। अब करण औजला भी एजेंसियों के राडार पर है।

29 मई को मूसेवाला की हुई थी हत्या :
बता दें कि 29 मई 2022 को छह शूटरों ने सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद से ही पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री में तनाव का माहौल है। हत्या का मास्टरमाइंड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ बताया गया, उसी ने लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर मूसेवाला की हत्या की पूरी साजिश रची थी। इस मामले में अनमोल को भी एक प्रमुख साजिशकर्ताओं में रखा गया था।

गैंगस्टर की सूची तैयार
पिछले दिनों गृह मंत्रालय ने देशभर के गैंगस्टरों की एक सूची तैयार की है। इसमें अनमोल बिश्नोई उर्फ भानु का नाम भी शामिल है। इस सूची में एनसीआर के ऐसे पांच गैंगस्टर सहित देशभर के कुल 28 गैंगस्टर के नाम शामिल हैं। इसके लिए एनआईए, स्पेशल सेल, गृह मंत्रालय और आईबी ने बैठक की थी।

जानकारी जुटा रहे
विदेश मंत्रालय ने कहा कि अनमोल के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को नई दिल्ली में कहा कि मई-2022 में सिद्धू मूसेवाला के मर्डर से पहले ही फर्जी पासपोर्ट पर विदेश भाग जाने वाले अनमोल लॉरेंस को सितंबर-2022 में कीनिया में डिटेन किया गया था।

Share:

Next Post

Weather: भीषण गर्मी की चपेट में भारत के कई राज्य, चीन में तापमान ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

Fri Apr 21 , 2023
नई दिल्ली (New Delhi)। भीषण गर्मी (scorching heat) की लहर पूरे एशिया (Asia) में फैल गई है। भारत, चीन, थाईलैंड, बांग्लादेश, लाओस में भीषण हीटवेव (severe heatwave) के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। भारत (India) में कई राज्यों में हीटवेव से लोगों का जीना मुहाल है जबकि चीन (China) में तापमान ने रिकॉर्ड […]