बड़ी खबर

नेशनल हेराल्ड मामले में आज ED में पेश नहीं होंगी सोनिया गांधी, कोरोना पॉजिटिव होने से मांगा समय

नई दिल्‍ली । नेशनल हेराल्ड/एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड मामले (National Herald/Associated Journals Limited Affairs) में मनी लांड्रिंग (Money Laundering) के आरोप का सामना कर रही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कोरोना संक्रमण की वजह से बुधवार को ईडी (ED) के सामने पेश नहीं होंगी. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक ईडी से आगे की तारीख देने का अनुरोध किया गया है.

1 जून को कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाते हुए बताया था कि ईडी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी (Sonia Gandhi) को नोटिस भेजा है. सोनिया गांधी को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. मनी लांड्रिंग के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कांग्रेस ने कहा था कि दोनों नेता एजेंसी के सामने पेश होंगे.

सोनिया गांधी के कोरोना से संक्रमित होने की खबर
हालांकि 3 जून को सोनिया गांधी के कोरोना (Corona Virus) से संक्रमित होने की खबर आई. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक उनकी सेहत में सुधार है लेकिन उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव नहीं आई है.

इस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 13 जून को ईडी के सामने पेश होंगे. पहले राहुल को 2 जून का समन मिला था लेकिन विदेश में होने की वजह से राहुल गांधी ने आगे की तारीख मांगी थी. देखना होगा कि पूछताछ के लिए सोनिया गांधी को ईडी कब की तारीख देता है.

Share:

Next Post

सोशल मीडिया कंपनियों पर लगाम कसने की तैयारी में सरकार, नियमों में कर सकती है ये बदलाव

Wed Jun 8 , 2022
नई दिल्‍ली। सोशल मीडिया (social media) पर विभाजनकारी मुद्दों को लेकर बढ़ते घमासान के बीच केंद्र सरकार (Central Government) ने सूचना प्रौद्योगिकी (Information Technology) कानून के लिए जारी आईटी रूल्स-2021 (IT Rules 2021) में नए संशोधनों का प्रस्ताव रखा है. प्रस्तावित बदलावों के तहत ट्विटर, फेसबुक, गूगल समेत बिग-टैक कंपनियों के लिए जवाबदेही (Accountability) और […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.