बड़ी खबर

केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई बुधवार 26 जून तक के लिए टाल दी सुप्रीम कोर्ट ने


नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केजरीवाल की याचिका पर (On Kejriwal’s Petition) सुनवाई (Hearing) बुधवार 26 जून तक के लिए (Till Wednesday June 26) टाल दी (Postponed) ।


दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से फिलहाल राहत नहीं मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की जमानत पर अंतरिम रोक हटाने से मना कर दिया है। उन्हें फिलहाल जेल में ही रहना होगा और दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले का इंतजार करना होगा। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की याचिका पर कहा कि हमें दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। तब तक हम कुछ नहीं कह पाएंगे।

ज्ञात हो कि शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए उन्हें जमानत दे दी थी जिसके बाद केजरीवाल ने 2 जून को सरेंडर किया था। इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने 21 जून को एक अंतरिम आदेश में प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो की रिहाई पर रोक लगा दी थी, इसमें निचली अदालत के जमानत आदेश को चुनौती दी गई थी।

सीएम केजरीवाल की रिहाई पर रोक लगाते हुए हाईकोर्ट के जस्टिस सुधीर कुमार जैन और रविंदर डुडेजा की अवकाश पीठ ने निर्देश दिया कि मामले की पूरी सुनवाई होने तक जमानत आदेश लागू नहीं किया जाना चाहिए। उसी दिन बाद में दिल्ली हाई कोर्ट ने मामले में अपना आदेश सुरक्षित रख लिया, साथ ही कहा कि वह दो से तीन दिनों में अपना आदेश सुनाएगी।

ईडी ने गुरुवार को ट्रायल कोर्ट से अनुरोध किया था कि आदेश की घोषणा के बाद जमानत बॉन्ड पर हस्ताक्षर करने में 48 घंटे की मोहलत दी जाए, लेकिन ट्रायल कोर्ट ने जमानत देने के अपने आदेश पर रोक लगाने की ईडी की याचिका को खारिज कर दिया था।

Share:

Next Post

इंदौर में TCS प्रोजेक्ट मैनेजर ने 8वीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या

Mon Jun 24 , 2024
इंदौर : इंदौर शहर के विजयनगर इलाके की हाईराइज बिल्डिंग की दसवीं मंजिल से कूदकर टीसीएस कंपनी की प्रोजेक्ट मैनेजर महिला ने जान दे दी, अपनी मौत से पहले महिला ने अपने पिता को व्हाट्स एप पर मैसेज भेजा जिसमें लिखा “प्रॉब्लम में हूं सॉरी पापा”. . . मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा बनाकर […]