खेल

T20 World Cup : नामीबिया को रौंदकर सुपर 8 में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

एंटीगुआ (Antigua)। ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने बुधवार (भारतीय समयानुसार) की सुबह यहां आईसीसी टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2024) में नामीबिया (Namibia) को 9 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए सुपर 8 में प्रवेश कर लिया है। नामीबिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 72 रनों पर सिमट गई, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने केवल 5.4 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 74 रन बनाकर मैच जीत लिया। एडम जाम्पा (4 ओवर 12 रन 4 विकेट) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया सुपर 8 में पहुंचने वाला दूसरा देश बन गया। इससे पहले आज नेपाल और श्रीलंका का मैच बारिश के कारण रद्द होने पर दक्षिण अफ्रीका ने सुपर 8 में क्वालीफाई कर लिया था।

73 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड ने तेज शुरुआत दिलाई ओर केवल 1.3 ओवर में 21 रन जोड़ दिये। वार्नर इसी स्कोर पर 20 रन बनाकर डेविड विसे का शिकार बने। वार्नर ने इस दौरान 8 गेंदों का सामना किया और 3 चौके और 1 छक्का लगाया।

इसके बाद हेड और कप्तान मिचेल मॉर्श ने कोई नुकसान नहीं होने दिया और केवल 5.4 ओवर में ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत दिला दी। हेड 17 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के की बदौलत 34 और मॉर्श 9 गेंदों पर 3 चौके 1 छक्के की बदौलत 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

नामीबिया 72 रनों पर सिमटी, जाम्पा ने लिए चार विकेट
ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर नामीबिया को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। नामीबिया की शुरुआत खराब रही और उसने केवल 21 रनों पर अपने पांच विकेट खो दिये। यहां से कप्तान गेहार्ड इरास्मस ने पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 17 ओवर में केवल 72 रनों पर सिमट गई।

इरास्मस ने 36 रनों की अच्छी पारी खेली। उनके अलावा माइकल वेन लिंगेन ने 10 रन बनाए। नामीबिया के 8 बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जाम्पा ने 4, जोश हेजलवुड, मार्कस स्टोइनिस ने 2-2 और पैट कमिंस और नाथन एलिस ने 1-1 विकेट लिया।

Share:

Next Post

T20 World Cup : यूएसए को हरा सुपर-8 में पहुंची भारतीय टीम

Thu Jun 13 , 2024
– रोहित की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने लगाई जीत की हैट्रीक न्यूयॉर्क (New York)। टी20 विश्वकप (T20 World Cup) में भारतीय टीम (Indian team) ने यूएसए को हराकर (defeating USA) सुपर-8 (Super-8) में प्रवेश कर लिया है। बुधवार को खेले गए टी20 विश्वकप (T20 World Cup) के 25वें मुकाबले में भारत ने यूएसए को […]