खेल

T20 World Cup: श्रीलंका-नेपाल मैच बारिश के कारण रद्द, दक्षिण अफ्रीका सुपर 8 में

फ्लोरिडा (Florida)। बुधवार को फ्लोरिडा (Florida) के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड (Central Broward Regional Park Stadium Turf Ground) में श्रीलंका और नेपाल (Sri Lanka vs Nepal) के बीच टी 20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) मैच में बारिश के कारण बिना टॉस के रद्द कर दिया गया। दोनों टीमों को इस मैच से एक-एक अंक मिला। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका सुपर 8 चरण के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है।


श्रीलंका के सुपर 8 की संभावनाओं को लगा झटका
इस बारिश से श्रीलंका को सबसे ज्यादा नुकसान होगा क्योंकि उनके सुपर आठ क्वालीफिकेशन की संभावनाएँ खतरे में हैं। श्रीलंका अपने पहले दो मैच हारने और इस मैच के रद्द होने के बाद ग्रुप डी अंक तालिका में सबसे नीचे है, जबकि नेपाल केवल एक मैच हारने के कारण चौथे स्थान पर है।

श्रीलंका को अब नीदरलैंड के खिलाफ अपना अंतिम मैच जीतना होगा। लेकिन, उनकी किस्मत उनके हाथ में नहीं है क्योंकि अब बांग्लादेश को नेपाल और नीदरलैंड दोनों से हारना होगा।

जब नेपाल के लिए क्वालीफिकेशन परिदृश्य की बात आती है, तो उन्हें दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश दोनों को हराना होगा और उम्मीद करनी होगी कि नीदरलैंड अपने अगले दो मैच हार जाए। इन दोनों टीमों के लिए आगे की राह कठिन है।

फ्लोरिडा में होने वाले अन्य मैचों पर भी है बारिश का खतरा
फ्लोरिडा में तीन और मैच होने हैं, लेकिन उनके लिए भी स्थिति अच्छी नहीं लग रही है। फ्लोरिडा में पूरे सप्ताह बारिश और आंधी-तूफान की भविष्यवाणी की गई है। यूएसए शुक्रवार को इस मैदान पर आयरलैंड की मेज़बानी करेगा और उसके बाद 15 तारीख को भारत बनाम कनाडा और 16 तारीख को पाकिस्तान बनाम आयरलैंड का मैच होगा।

Share:

Next Post

T20 World Cup : नामीबिया को रौंदकर सुपर 8 में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

Thu Jun 13 , 2024
एंटीगुआ (Antigua)। ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने बुधवार (भारतीय समयानुसार) की सुबह यहां आईसीसी टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2024) में नामीबिया (Namibia) को 9 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए सुपर 8 में प्रवेश कर लिया है। नामीबिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 72 रनों पर सिमट गई, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने […]