देश

कानून का उल्लंघन पर तुरंत करें कार्रवाई, किसी के आदेश का इंतजार की जरूरत नहीं: उद्धव ठाकरे

राज ठाकरे ने मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों के खिलाफ आंदोलन शुरू करने का किया है ऐलान

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thakrey) ने मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर (loudspeaker) को लेकर बुधवार से आंदोलन छेड़ने का ऐलान किया है। राज्य में कानून व्यवस्था न बिगड़े इसके लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने राज्य पुलिस को किसी के आदेश का इंतजार किए बिना कानून तोड़ने वालों पर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।


राज्य में लाउडस्पीकर को लेकर सियासत उफान पर है। इससे राज्य में अमन शांति बनाए रखने और कानून व्यवस्था न बिगड़ने के लिए गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने मंगलवार को पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। इसके बाद गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री ठाकरे से मुलाकात की और स्थिति की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने पुलिस को कानून का उल्लंघन करने वालों पर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने भी राज्य में पुलिस को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए उचित कदम उठाने का निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए किसी के आदेश का इंतजार न किया जाए। मुख्यमंत्री ने राज्य के पुलिस महानिदेशक रजनीश सेठ से भी टेलीफोन पर बातचीत की और राज्य के हालात का जायजा लिया।

गृहमंत्री वलसे पाटील के साथ हुई बैठक के बाद पुलिस महानिदेशक रजनीश सेठ ने बताया कि कानून व्यवस्था खराब करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए महाराष्ट्र पुलिस के सभी अधिकारियों और जवानों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। एसआरपीएफ की 87 कंपनियां और 30 हजार होमगार्ड तैनात किए गए हैं। महाराष्ट्र पुलिस अलर्ट पर है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जो भी कानून व्यवस्था को अपने हाथ में लेने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है। सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक हिंसा फैलाने के उद्देश से मैसेज, फ़ोटो, वीडियो पर सख्त पाबंदी होगी। सोशल मीडिया पर मुंबई पुलिस के साइबर सेल की पैनी नजर होगी। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

डॉ. विष्णु श्रीधर वाकणकर राष्ट्रीय सम्मान से विभूषित होंगी दो विभूतियां

Wed May 4 , 2022
– संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर बुधवार को करेंगी प्रो. रविन्द्र कोरिसेट्टार और डॉ. नारायण व्यास को सम्मानित भोपाल। प्रदेश की संस्कृति, पर्यटन और धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री उषा ठाकुर (Minister Usha Thakur) बुधवार 4 मई को शाम 4:30 बजे डॉ. विष्णु श्रीधर वाकणकर सम्मान (Dr. Vishnu Shridhar Wakankar Award) से दो विभूतियों को सम्मानित […]