खेल

IND vs AFG: टीम इंडिया ने अश्विन को किया बाहर, प्लेइंग XI में जानें किसे दिया मौका?

नई दिल्ली: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारत और अफगानिस्तान अपना-अपना दूसरा मैच खेलने को तैयार हैं. इस बार मुकाबला दोनों के बीच ही है, जिसका टॉस हो चुका है. अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. टॉस के बाद दोनों टीमों ने अपनी-अपनी प्लेइंग इलेवन का भी ऐलान कर दिया. आज के मुकाबले के लिए टीम इंडिया मेें जहां एक बदलाव है वहीं अफगानिस्तान की टीम नहीं बदली है.

बता दें कि भारत ने चेन्नई में खेले अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया था. वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, जो उन्होंने बांग्लादेश से खेला था. बहरहाल, अब दोनों टीमें दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम पर आमने सामने हैं. ये वही मैदान है, जिस पर इस वर्ल्ड कप का सबसे हाई स्कोरिंग मैच खेला गया था. यहां खेले साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच पिछले मैच में 760 से ज्यादा रन दोनों टीमों ने मिलकर बनाए थे. ऐसे में भारत-अफगानिस्तान मैच के प्लेइंग इलेवन को जानना और भी जरूरी हो जाता है.


अश्विन टीम से बाहर, शार्दुल ठाकुर को मौका
दिल्ली में हो रहे मैच के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो भारत ने एक बड़ा बदलाव किया है. दरअसल, उसने दिल्ली की पिच के मिजाज को देखते हुए आर. अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है. वहीं उनकी जगह जिस खिलाड़ी को मौका दिया है वो शार्दुल ठाकुर है. भारतीय टीम में इस एक बदलाव के अलावा बाकी सभी वही खिलाड़ी हैं जो पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते दिखे थे.

अफगानिस्तान में कोई बदलाव नहीं
बात अफगानिस्तान की करें तो वहां कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला है. टॉस के बाद अफगान कप्तान ने बताया कि वो उसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेंगे जो बांग्लादेश के खिलाफ खेलती दिखी थी.

भारत की प्लेइंग XI
रोहित शर्मा ( कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर.

Share:

Next Post

पाकिस्तान में मारा गया भारत का मोस्ट वांटेड शाहिद लतीफ, पठानकोट हमले का था मास्टरमाइंड

Wed Oct 11 , 2023
लाहौर: भारत के मोस्ट वांडेट आतंकी और पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ पाकिस्तान में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. पाकिस्तान के सियालकोट में अज्ञात हमलावरों ने उसे मौत के घाट उतारा. लतीफ आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर था. लतीफ जैश के लिए सियालकोट में काम करता था. इसके जिम्मेदारी आतंकियों को तैयार […]