बड़ी खबर राजनीति

एंटीगुआ के प्रधानमंत्री ने खोली पोल- गर्लफ्रेंड के साथ पकड़ा गया मेहुल चोकसी

नई दिल्ली । भगोड़ा हीरा कारोबारी व हजारों करोड़ के बैंक घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) गर्लफ्रेंड के साथ डोमिनिका की ट्रिप के दौरान पकड़ा गया। यह आशंका एंटीगुआ (Antigua) के प्रधानमंत्री ने जताई है।

मालूम हो कि एंटीगुआ ()Antigua की नागरिकता ले चुका मेहुल चोकसी रहस्यमय ढंग से गायब हो गया था, जिसके बाद वह डोमिनिका में पकड़ा गया। मेहुल चोकसी की फोटो सामने आई है, जिसमें हाथों में चोट के निशान थे और आंखें लाल थी।

एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधानमंत्री गेस्टन ब्राउन ने बताया है कि हो सकता है कि मेहुल चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड को डोमिनिका रोमांटिक ट्रिप पर लेकर गया हो, जहां वह पकड़ा गया।


ब्राउन ने यह भी बताया था कि भारत ने मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण दस्तावेज के साथ एक निजी विमान को डोमिनिका भेजा है। हालांकि, भारतीय अधिकारियों ने इस बारे में आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है। कतर एयरवेज का एक निजी विमान डोमिनिका में डगलस-चार्ल्स हवाई अड्डे पर उतरा, जिसके बाद चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर अटकलें लगने लगीं। ब्राउन ने रेडिशा शो में बताया कि चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए जरूरी दस्तावेज लेकर विमान भारत से आया है।

Share:

Next Post

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा के खिलाफ मुखर हुआ विपक्ष

Mon May 31 , 2021
काठमांडू । नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (Prime Minister of Nepal KP Sharma Oli) के खिलाफ विपक्षी दलों के गठबंधन ने एकजुटता दिखाते हुए सरकारी विभागों और संस्थानों से सरकार के आदेश नहीं मानने की अपील की है। विपक्षी दलों ने सरकार को असंवैधानिक और गैर लोकतांत्रिक बताया है। साथ ही विपक्षी दलों को […]