विदेश

आतंकी संगठन के संस्थापक के बेटे का खुलासा- पैसों के लिए हमास ही ले रहा बच्चों की जान

जेरुसलम (Jerusalem)। आतंकी संगठन हमास (Terrorist organization Hamas) के संस्थापक शेख हसन यूसुफ (Founder Sheikh Hassan Yusuf) के बेटे मोसाब हसन यूसुफ (Son Mosab Hasan Yusuf) ने विस्फोटक खुलासा (Explosive revelations) करते हुए कहा है कि हमास ही फलस्तीनी बच्चों (Palestinian children) के खून का प्यासा है। एक ब्रिटिश पत्रकार को दिए साक्षत्कार में मोसाब ने कहा कि हमास पैसों के लिए बच्चों की जान लेता है।


इस्राइली डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने एक्स पर मोसाब की एक वीडियो क्लिप साझा की, जिसमें वह कहते हैं कि हमास की सत्ता की लालसा और राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए लंबे समय से गाजा के लोगों पर अत्याचार किया जा रहा है। हमास की वजह से ही उन्हें इस्राइली घेराबंदी, हिंसा और युद्ध सहना पड़ रहा है। हमास के लिए युद्ध एक खेल की तरह है। हमास को जब भी पैसे की जरूरत होती है, वह युद्ध शुरू कर देता है।

पिछले महीने गाजा के एक अस्पताल में हुए विस्फोट के बाद यूसुफ ने कहा था कि हमास के ही मिसफायर ने अस्पताल में मौजूद सैकड़ों लोगों की जान ली थी। मोसाब कहते हैं कि हमले का दोष इस्राइल पर थोप दिया गया था। इस्राइली सेना एक लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार के लिए जवाबदेह है, वह ऐसा नहीं कर सकती। जबकि, हमास पर किसी का कोई नियंत्रण नहीं। दो मिनट के इस वीडियो के आखिर में मोसाब कहते हैं कि दुर्भाग्य से, हमास ने अब इस्राइल और दुनिया के सामने कोई विकल्प नहीं छोड़ा है। अब हमास को मिटाना ही विकल्प है।

Share:

Next Post

लोकसभा चुनाव में गठबंधन होने पर भी यूपी की 65 सीटों पर लड़ेगी सपाः अखिलेश

Thu Nov 2 , 2023
लखनऊ (Lucknow) । सपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक (SP state executive meeting) में बूथ संगठन और मतदाता सूची (Booth Organization and Voter List) पर फोकस रहा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (National President Akhilesh Yadav) ने कहा कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के मद्देनजर सभी 80 सीटों (all 80 seats) पर भाजपा […]