बड़ी खबर

बिहार महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर कोई कठिनाई नहीं : तेजस्वी यादव


पटना । बिहार के उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister of Bihar) तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने साफ तौर पर कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर (Regarding Seat Sharing) बिहार महागठबंधन में (In Bihar Grand Alliance) कोई कठिनाई नहीं है (There is No Difficulty) । उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि 2015 विधानसभा चुनाव के दौरान जब 243 सीटें थी, तब तो कोई विवाद नहीं हुआ, अब तो उससे कम 40 लोकसभा सीट है।


पटना में मंगलवार को तेजस्वी यादव से पत्रकारों ने जब जातीय गणना के सही आंकड़े नहीं होने के आरोप लगाए जाने के संबंध में पूछा तो उन्होंने कहा कि अगर जातीय गणना के आंकड़े पर भाजपा को भरोसा नहीं है तो प्रधानमंत्री से कहकर देश में ही जातीय जनगणना करा लेना चाहिए, लेकिन ऐसा होने वाला है नहीं, क्योंकि भाजपा के जो प्रधानमंत्री हैं या फिर भारत सरकार में बैठे लोग हैं, वो चाहते ही नहीं हैं कि देश में जातीय जनगणना हो।

उन्होंने साफ लहजे में कहा कि बिहार में सही तरीके से गणना हुई है। किसी के बोलने से कोई फर्क नहीं पड़ता। हम इस पर ध्यान नहीं देते हैं कि कौन क्या चाहता है और क्या करेगा ? हमारी सरकार जनता की सेवा के लिए काम करती है। हम लोग जनता से किए वादे को पूरा करने में लगे हैं।

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि भाजपा कोई एक ऐसा राज्य बता दे जहां एकसाथ लाखों पदों के लिए बहाली आई हो। भाजपा को भी लगता है कि बिहार के महागठबंधन का कोई मुकाबला नहीं है। तेजस्वी यादव ने भाजपा के सांसद निशिकांत दुबे और टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बीच चल रहे विवाद को लेकर कहा कि चरित्र हनन करना, बदनाम करना, यह भाजपा का पुराना मॉडल रहा है।

Share:

Next Post

कोई भी राजनीतिक दल या उम्मीदवार की अनुमति के बिना समर्थक चुनाव में झंडा, बैनर नहीं लगा सकेंगे

Tue Oct 17 , 2023
श्रीगंगानगर । भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार (As per the Instructions of the Election Commission of India) कोई भी राजनीतिक दल या उम्मीदवार (Any Political Party or Candidate) की अनुमति के बिना (Without the Permission) समर्थक (Its Supporters) चुनाव में (In the Elections) झंडा, बैनर नहीं लगा सकेंगे (Will Not be Able to put up […]