देश

राहुल गांधी को फिर अध्यक्ष बनाने की मांग हुई, राहुल गांधी ने कहा पार्टी जो ज़िम्मेदार देगी उसे मैं उठाऊंगा

नई दिल्ली: कांग्रेस में नेतृत्व संकट और पार्टी में चल रहे कलह के बीच नए अध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी दौर में शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस की अंतरिंम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य व पदाधिकारी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि बैठक में मौजूद सभी नेताओं ने अपनी अपनी मांग रखी। इस दौरान राहुल गांधी को एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग हुई। अंत में राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी जो ज़िम्मेदार देगी उसे मैं उठाऊंगा। इस पर बैठक में तालियां बजीं।

वहीं, शुक्रवार को कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया था कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगी। उन्होंने बताया था कि शनिवार से शुरू होने वाला बातचीत और मुलाकात का यह दौर अगले दस 10 तक चलेगा और सोनिया गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठकें करेंगी। वहीं, बताया जा रहा है कि कांग्रेस के असंतुष्ट ग्रुप G-23 के नेता शामिल हुए हैं। ये सभी नेता रणदीप सुरजेवाला की प्रेस कॉन्फ्रेंस से नाराज हैं। इन नेताओं का कहना है कि अगर सभी मुद्दे सुलझा लिए गए हैं तो मीटिंग की जरूरत ही क्यों है? बता दें कि 18 दिसंबर को रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि असंतुष्ट नेताओं की मुख्य मांग कांग्रेस का पूर्णकालिक अध्यक्ष चुनने की थी। अब जनवरी के अंत तक या फरवरी में चुनाव होने वाला है। इसी के साथ ही असंतुष्ट नेताओं की मांग पूरी हो गई है।

कांग्रेस के नेता और प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी जल्द ही नए पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करने की प्रक्रिया शुरू करेगी। कांग्रेस के इलेक्टोरल कॉलेज, AICC के सदस्य, कांग्रेस कार्यकर्ता और सदस्य चुनेंगे कि सबसे उपयुक्त कौन है। लेकिन मेरे समेत 99।9 फीसदी लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी को ही पार्टी का अध्यक्ष चुना जाए।

Share:

Next Post

शहनाज गिल का गाना 'कह गई सॉरी', यह गाना 2 करोड़ 26 से ज्यादा बार देखा जा चुका

Sat Dec 19 , 2020
शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। शहनाज अक्सर अपनी नई तस्वीरों और वीडियो से तहलका मचाती हैं। अब शहनाज गिल का एक पंजाबी सॉन्ग भी खूब धमाल मचा रहा है। शहनाज गिल के इस गाने का नाम ‘कह गई सॉरी’ (Keh Gayi Sorry)। शहनाज का यह गाना इसी साल रिलीज […]