इंदौर न्यूज़ (Indore News)

इंदौर के ट्रैफिक को लेकर माइक्रो प्लानिंग होगी

  • कलेक्टर बोले- यातायात सुधार की योजना जल्द ही तैयार होगी…
  • सडक़ सुरक्षा सप्ताह जागरूकता के साथ चालान भी

इन्दौर। ये एक ऐसा कार्यक्रम हैं, जिसमें इंदौर के लोगों की इतनी मौजूदगी देखकर खुशी हो रही है। ये केवल 30 जनवरी तक ही सीमित ना हो। सालभर कोई ना कोई पहल होती रहनी चाहिए। हर कार्यक्रम में बढ़-चढक़र भागीदारी करने वाले शहर के यातायात को सुधारने के लिए एक माइक्रो प्लानिंग की बेहद आवश्यकता है। इंदौर कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने ये बात कल सेवा सुरभि के झंडा ऊंचा रहे हमारा कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत पर कही। शहर के विकास योगदान देने वाले तीन वरिष्ठ नागरिक प्रीतमलाल दुआ, मुकुंद कुलकर्णी और डॉ. मंजू व्यास को अग्निबाण के प्रबंध संपादक और सेवा सुरभि के संरक्षक राजेश चेलावत, रामबाबू एल अग्रवाल ने सम्मानित किया।

सडक़ सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत सडक़ पर यातायात के नियमों का पालन करते हुए हेलमेट और सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाने की सीख देने के साथ ही इंदौर यातायात पुलिस नियम तोडऩे वालों के चालान भी जमकर बना रही है। कल यातायात पुलिस ने शहरभर में नियम तोडऩे वालों के 567 चालान बनाए। इसमें सबसे ज्यादा चालान चार पहिया और दो पहिया वाहन चालकों के रहे। दो पहिया वाहन चालकों के 261 चालानों में हेलमेट ना लगाने वाले 193 और चार पहिया वाहन चालकों के 267 चालानों में से सीट बेल्ट ना पहनने वाले 69 चालान बनाए गए। इसमें से कई के आरएलवीडी चालान भी निकले।


रैली और नुक्कड़ नाटक भी…
यातायात विभाग की एक टीम ने पलासिया चौराहे पर यातायात नियमों का पालन करने वाले वाहन चालकों को तिरंगा भेंट कर स्टीकर लगाए। इसके साथ ही जागरूकता के लिए शपथ के साथ ही नुक्कड़ नाटक भी होंगे। आज शाम पलासिया सेल्फी पॉइंट से जागरूकता के लिए एक बाइक रैली निकाली जाएगी, जिसमें यातायात पुलिसकर्मियों के साथ ही आम नागरिक और शहर के बाइक राइडर्स भी शामिल होंगे। कल राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा सप्ताह का आखिरी दिन है।

Share:

Next Post

डिवाइडर से टकराई कार, सडक़ पर फैला आइल, दोपहिया वाहन चालक फिसले

Mon Jan 16 , 2023
इन्दौर।  शहर में कल फिर एक तेज रफ्तार (speeding) कार चालक ने अपना नियंत्रण खोया और वह सीधा डिवाइडर ( driver) से जा भिड़ा। डिवाइडर ( driver) से हुई कार की टक्कर से सडक़ पर फैले आइल से कई वाहन चालक फिसले, जिससे पुलिस को रास्ता बंद करना पड़ा। सडक़ दुर्घटना का मामला तुकोगंज थाना […]