खेल

इस खिलाड़ी के पास आखिरी मौका, अच्छा प्रदर्शन नहीं तो टीम इंडिया से हमेशा के लिए बाहर!

नई दिल्ली (New Delhi)। भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच जुलाई में तीन मैचों की वनडे सीरीज (three match ODI series) खेली जाएगी। इस सीरीज और टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने शुक्रवार को अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया। वनडे सीरीज के लिए जारी की गई टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका दिया गया है जो लंबे समय से टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहा था। लेकिन इस सीरीज में उस खिलाड़ी को मौका मिला है। इस खिलाड़ी ने पिछले कुछ समय में टीम इंडिया में मिले मौको को अच्छे से इस्तेमाल नहीं किया है। यही कारण है कि टीम मैनेजमेंट उन्हें ड्रॉप कर देती है।

इस बार है अंतिम मौका
भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले वनडे सीरीज में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसके पास प्रदर्शन करने का शायद ये अंतिम मौका है। अगर ये खिलाड़ी इस सीरीज में एक-दो अच्छी पारी नहीं खेलता है तो शायद उसे हमेशा के लिए टीम प्लान से बाहर कर दिया जाएगा। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि संजू सैमसन है। संजू सैमसन के लिए ये सीरीज किसी करो या मरो वाली स्थिति से जैसी है।


दरअसल, इंजरी के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे केएल राहुल (KL Rahul) की जगह संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में मौका दिया गया है। संजू के किस्मत ने साथ दिया और वह भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा बन गए। वरना भारतीय टीम मैनेजमेंट ने उन्हें अपने प्लान से बाहर कर दिया था। लेकिन अगर रोहित शर्मा संजू सैमसन को वेस्टइंडीज दौरे के दौरान प्लेइंग 11 में मौका देते हैं तो उन्हें कुछ शानदार प्रदर्शन करने की जरूरत होगी। संजू अगर ऐसा करने में असफल होते हैं तो शायद उनके लिए आने वाले लंबे समय के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो जाए। क्योंकि कुछ महीनों में केएल राहुल भी अपनी इंजरी से कमबैक कर लेंगे। ऐसे में संजू को अगर टीम में आगे बने रहना है और वर्ल्ड कर में भारत के लिए खेलना है तो उन्हें इस सीरीज में कुछ चमत्कारी पारी खेलने की जरूरत होगी।

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

Share:

Next Post

संयुक्त मोर्चा को जेपी आंदोलन की तरह मिलेगा जनता का आशीर्वादः शरद पवार

Sat Jun 24 , 2023
पटना (Patna)। बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी दलों की बैठक (Opposition Parties Meeting in Patna) में एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) भी शामिल हुए. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि जेपी आंदोलन की तरह हमारे संयुक्त मोर्चा को जनता का आशीर्वाद मिलेगा। कई आंदोलन की शुरुआत यहां से हुई और उसे […]