धर्म-ज्‍योतिष बड़ी खबर

इस वर्ष भी पुरी में बिना श्रद्धालुओं के निकलेगी जगन्नाथमंदिर में रथयात्रा

भुवनेश्वर । गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी केवल पुरी में बिना श्रद्धालुओं के रथयात्रा का आयोजन होगा। राज्य के किसी अन्य जगन्नाथमंदिर में रथयात्रा  (Rath Yatra at Jagannath Temple) का आयोजन नहीं होगा। ओडिशा के विशेष राहत कमिशनर प्रदीप जेना ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इस वर्ष 12 जुलाई को रथयात्रा का आयोजन होगा। गत वर्ष जिन रेस्ट्रिक्शन के साथ रथयात्रा का आयोजन किया गया था। इस बार भी वही लागू रहेगा। रथयात्रा में केवल सेवायत ही शामिल हो सकेंगें जो सेवायत दो बार टीका ले चुके होंगे या जिनका आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव होगा वही इसमें शामिल हो सकेंगे। रथों में पांच सौ से अधिक लोग नहीं रहेंगे। पुरी में रथयात्रा के समय कर्फ्यू रहेगा। शहर में ट्रेनें, बसें व अन्य वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी।

 

Next Post

बदले नियम, दूसरे ATM से पैसे निकालने पर देने होंगे ज्यादा शुल्क

Fri Jun 11 , 2021
नई दिल्ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) ने कोरोना के बीच बैंक ग्राहकों को एक नया झटका दिया है। दरअसल, आरबीआई ने एटीएम ट्रांजैक्शन (ATM Transaction) से जुड़े नियमों में बदलाव की मंजूरी दे दी है। ऐसे में निशुल्क कैश विड्रॉअल लिमिट (Withdrawal Limit) खत्म होने के बाद एटीएम से कैश निकलना […]