बड़ी खबर

लश्कर आतंकियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया जम्मू-कश्मीर में


श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर में (In Jammu-Kashmir) लश्कर आतंकियों के तीन सहयोगियों (Three Associates of Lashkar Terrorists) को गिरफ्तार किया गया (Arrested) । जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में सेना के साथ मिलकर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।


पुलिस ने कहा, “चुरुंडा उरी में संयुक्त गश्त और अभ्यास के दौरान, बारामूला पुलिस और सेना (16 सिखली) की एक संयुक्त टीम ने एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा, जिसने गश्ती दल को देखकर भागने का प्रयास किया। लेकिन संदिग्ध को पकड़ लिया गया।” उसकी पहचान चुरुंडा उरी निवासी शौकत अली अवान के रूप में की गई है। तलाशी के दौरान उसके पास से दो ग्रेनेड बरामद हुए। इसके बाद, उसे पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया जहां उससे लगातार पूछताछ की गई।

पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान, उसने अपने साथियों के नाम अहमद दीन और मोहम्मद सादिक खटाना बताए, जो चुरुंडा उरी के निवासी थे, जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। उनके खुलासे पर दो ग्रेनेड, एक चीनी पिस्तौल, एक पिस्तौल मैगजीन, चार जिंदा राउंड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। पुलिस ने कहा, “यहां यह उल्लेख करना उचित है कि गिरफ्तार आरोपी पाकिस्तान स्थित आतंकी आकाओं के इशारे पर हथियारों और गोला-बारूद की सीमा पार तस्करी में शामिल थे और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए इसे लश्कर के आतंकवादियों को वितरित करते थे।”

Share:

Next Post

Independence Day 2023: दुनिया में भारत का बढ़ा कद, जाने आजादी के 76 वर्षों में कितनी बदली अर्थव्यवस्था?

Thu Aug 10 , 2023
नई दिल्‍ली (New Delhi) । इस वर्ष हम एक स्वतंत्र राष्ट्र होने के 76 गौरवशाली वर्ष को पूरा कर रहे हैं। 15 अगस्त 1947 का दिन पूरे देश की अर्थव्यवस्था (economy) के पुनर्निर्माण की शुरुआत भी थी। 75 वर्षों में, भारतीय लोकतंत्र (Indian democracy) ने कई मोड़ लेते हुए एक लंबा सफर तय किया है। […]