विदेश

इमरान खान को बचाने के लिए पत्‍नी ने किया कुछ ऐसा जिससे मच गया पाक में बवाल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) और उनकी तीसरी पत्नी बुशरा बीबी (third wife bushra bibi) अकसर विवादों में रहता है। अब एक बार फिर से दोनों चर्चा में हैं। एक तरफ इमरान खान सरकार के खिलाफ विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पेश करने की तैयारी में है तो वहीं चर्चा है कि बुशरा बीबी जादू-टोने के जरिए पति की सत्ता को बचाने में जुटी हैं। विपक्ष की ओर से आरोप लगाया जा रहा है कि बुशरा बीबी इन दिनों जादू-टोने में बिजी हैं ताकि पति इमरान खान की सरकार को जीवनदान मिल सके। पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई और विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ ने यह आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इमरान खान के घर में कई टन मीट मंगाया गया है और उसे जादू-टोने के लिए जलाया जा रहा है।

शाहबाज शरीफ (shahbaz sharif) ने अपने बयान में इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी पर इशारों में निशाना साधा है, जो खुद को पीर बताती हैं। इससे पहले भी उन पर टोना टोटका करने के आरोप लगते रहे हैं। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में शाहबाज शरीफ ने कहा कि एक तरफ देश में बच्चे दूध के लिए तरस रहे हैं और उनके लिए पौष्टिक खाने की कमी है। वहीं दूसरी तरफ इमरान खान के बंगले पर जादू-टोने के लिए बड़े पैमाने पर मांस को जलाया जा रहा है।


बता दें कि पाकिस्तान की संसद में आज इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No confidence motion) पेश किया जाना था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।अब सोमवार को संसद की कार्यवाही शुरू होगी। ऐसे में इमरान खान को तीन दिन की मोहलत मिल गई है। बता दें कि पीएम इमरान खान की सरकार देश में खड़े हुए आर्थिक संकट और महंगाई के चलते घिरी हुई है। विपक्ष उनसे लगातार इस्तीफे की मागं करता रहा है, लेकिन इमरान खान का कहना है कि वह इस्तीफा नहीं देंगे। 2018 में इमरान खान सत्ता में आए थे और तब से यह पहला मौका है, जब उन्हें इस तरह का संकट झेलना पड़ा है।

पाकिस्तान की संसद में कुल 342 सदस्य हैं और किसी भी दल के सत्ता में रहने के लिए यह जरूरी है कि उसके पास 172 सदस्यों का समर्थन हों। हालांकि इमरान खान की पीटीआई के पास 155 सांसदों का ही समर्थन है। लाहौर में एक निजी कार्यक्रम में 2018 में इमरान खान ने बुशरा बीवी से शादी की थी। शादी के 6 महीने के बाद ही वह पीएम बन गए थे। बुशरा बीवी खुद को पीर बताती हैं और अकसर जादू-टोने करने के आरोप उन पर लगते रहे हैं। पाकिस्तान में लोग उन्हें पिंकी बीबी या पीरनी भी बोलते हैं। कहा जा रहा है कि इमरान खान अपनी पत्नी से मजहबी समझ लेते रहते हैं। इमरान खान की पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ और रेहम खान की तरह वह मॉडर्न नहीं हैं और आमतौर पर लोगों के सामने नहीं निकलती हैं।

 

Share:

Next Post

जयशंकर ने चीनी विदेश मंत्री से कहा- धीमी गति से हो रहा सैनिकों को पीछे हटाने का काम

Fri Mar 25 , 2022
नई दिल्ली । विदेश मंत्री (Foreign Minister) एस. जयशंकर (S. Jaishankar) ने शुक्रवार को कहा कि चीनी विदेश मंत्री (Chinese Foreign Minister) वांग यी (Wang Yi) के साथ मुलाकात के दौरान उन्होंने उनसे कहा कि पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर सैनिकों को पीछे हटाने (Withdrawing the Soldiers) का काम (Work) ‘प्रगति पर’ है, लेकिन उम्मीद […]