खेल

Tokyo Olympics: हॉकी में टीम इंडिया का शानदान प्रदर्शन, अर्जेंटीना को 3-1 से हराया

 

टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) का आज 7वां दिन है. भारतीय शटलर पीवी सिंधू (shuttler PV Sindhu) का एक बार फिर आज मैच है. सिंधु का डेनमार्क (Denmark) की मिया ब्लिचफेल्ट से मैच है. वहीं शुरुआत गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी और उदयन माने का भी मुकाबला है. रिंग में एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) का दम भी दिखेगा. हॉकी में भारतीय पुरुष टीम का मुकाबला अर्जेंटिना से है. रोइंग में भारत (India) के अरविंद और अर्जुन बी फाइनल में 5वें स्थान पर रहे. ओवरऑल वे 11वें स्थान पर रहे. निशानेबाजी में भारत की ओर से राही सरनोबत और मनु भाकर महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल क्वालिफिकेशन में शिरकत कर रही हैं. ये क्वालिफिकेशन राउंड है और फाइनल में पहुंचने के लिए राही सरनोबत और मनु भाकर को टॉप 8 में रहना होगा.

तीरंदाजी

अतनु दास ने यह मुकाबला 27-26, 27-28,  28-26, 27-28 और 28-26 से जीता. 

हॉकी

भारत (India) ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अर्जेंटीना के खिलाफ तीसरा गोल दाग दिया है. हरमनप्रीत सिंह ने भारत की तरफ से गोल दागा और टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में उनका यह तीसरा गोल है.

हॉकी

भारत की तरफ से दूसरा गोल विवेक सागर प्रसाद ने दागा. मैच के आखिरी मिनटों में विवेक ने फील्ड गोल दाग भारत को 2-1 से आगे कर दिया.

हॉकी

चौथे और आखिरी क्वार्टर में अर्जेंटीना की टीम ने भारत पर दबदबा बनाते हुए गोल दागा. मैच में अभी दस मिनट बचे हुए हैं और स्कोर 1-1 से बराबर है.

सिंधु क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं, पुरुष हॉकी में भी मुकाबला जारी 

बैडमिंटन में सिंधू आगे

पीवी सिंधु महिला एकल अंतिम 16 में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट के खिलाफ पहले गेम में 14-12 से आगे चल रही हैं.

निशानेबाजी में अच्छी शुरुआत 

दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी राही सरनोबत ने 25 मीटर एयर पिस्टल में बेहतरीन शुरुआत की है. पहली सीरीज समाप्त होने के बाद वह टॉप 5 में रहीं. उन्होंने 96 अंक बटोरे. 

रोइंग

रोइंग में भारत के अरविंद और अर्जुन बी फाइनल में 5वें स्थान पर रहे. ओवरऑल वे 11वें स्थान पर रहे.

आज डेनमार्क की खिलाड़ी से भिड़ेंगी पीवी सिंधु

भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु महिला एकल अंतिम-16 इवेंट में आज को डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से भिड़ेंगी. बुधवार को सिंधु ने हांगकांग की चीयूंग नगन यी को 2-0 से हरा दिया था. सिंधु ने पहला गेम 21-9 और दूसरा गेम 21-16 से जीता था. 

Share:

Next Post

एडल्ट वीडियो केस में फंसे Raj Kundra और Shilpa Shetty की कम नहीं हो रही मुश्किलें, अब SEBI ने लगाया 3 लाख का जुर्माना

Thu Jul 29 , 2021
नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति और कारोबारी राज कुंद्रा (Raj Kundra) की पोर्नोग्राफी मामले में गिरफ्तारी के बाद आए दिन उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही है. अब सेबी (SEBI) ने शिल्पा शेट्टी, राज कुंद्रा और उनकी कंपनी वियान इंडस्ट्रीज (Viaan Industries) पर इनसाइडर ट्रेडिंग नियमों का उल्लंघन करने पर 3 लाख […]