बड़ी खबर राजनीति

ट्विटर पर ‘मोदी योगी हैं ना’ ट्रैंड ने मचाया धमाल

– पांच घंटे से अधिक समय तक सोशल मीडिया पर टॉप पर बना रहा
– 47 हजार लोगों ने किया रिट्वीट, 14.8 मिलियन लोगों तक पहुंचा
– 255 मिलियन लोग ट्वीट पर किसी न किसी माध्यम से पहुंचे

लखनऊ। कोरोना से निराश्रित हुए बच्चों (destitute children) के भरण पोषण, शिक्षा और सुरक्षा (Maintenance, education and protection) के लिये सोशल मीडिया (social media) पर किये गये ट्वीट ‘मोदी योगी हैं ना’ ने सोशल मीडिया (social media) पर धमाल मचा दिया। पांच घंटे से अधिक समय तक यह ट्वीट टॉप पर बना रहा और इसको 47 हजार से अधिक लोगों ने रिट्वीट किया है।

खास बात यह है कि इतने कम समय में यह ट्वीट 14.8 मिलियन लोगों तक पहुंचा और 255 मिलियन लोगों ने इस पर अपने मैसेज लिखे और ट्वीट को पसंद किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लोकभवन से बाल सेवा योजना का औपचारिक शुभारंभ किया। इसके बाद से सोशल मीडिया पर ‘मोदी योगी हैं ना’ किया गया ट्वीट छाने लगा। सरकार की इस योजना के तहत यूपी के 4050 निराश्रित बच्चों को 12-12 हजार रुपये का तिमाही भत्ता दिया गया।

इस अभिनव पहल की लोगों ने खूब सराहना की है। योजना के तहत सरकार अनाथ बालिकाओं की शादी के लिए 1,01,000 रुपये की राशि भी दे रही है। विश्वविद्यालयों में निशुल्क पढ़ाई के साथ-साथ परिवार के सदस्यों का ख्याल रखने वाली योजना से निराश्रित बच्चों को बड़ा सहारा मिलेगा।

कार्यक्रम के दौरान सरकार ने निराश्रित बच्चों के भरण-पोषण के लिये 4,86,000,00 रुपये की सहायता राशि दी है जो आज तक के इतिहास में पहले किसी सरकार की ओर से नहीं दी गई। सरकार के प्रयास को जनता से भरपूर सराहना मिली है। इसका जीता-जागता उदाहरण सोशल मीडिया पर ट्रेण्ड कर रहा ‘मोदी योगी हैं ना’ ट्वीट है। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

India-China के बीच 12वें दौर की सैन्य वार्ता जल्द होने की उम्मीद

Fri Jul 23 , 2021
– चीन ने 26 जुलाई को दिया था प्रस्ताव लेकिन सेना इस दिन मनाएगी कारगिल विजय दिवस नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख की स्थिति पर भारत और चीन (India and China) के बीच जल्द ही 12वें दौर की चुशुल में कोर कमांडर स्तर की वार्ता (Corps Commander Level Talks) होगी ताकि वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) (Line […]